# सोनिया गांधी के हिमाचल से राज्यसभा में जाने के आसार, सुक्खू और प्रतिभा ने भेजा प्रस्ताव|

Chances of Sonia Gandhi going to Rajya Sabha from Himachal, CM Sukhu and State President Pratibha sent proposa

 मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने राज्यसभा जाने के लिए हिमाचल को चुनने का सोनिया गांधी को प्रस्ताव भेजा है। 

 कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की हिमाचल से राज्यसभा में एंट्री होने के आसार बन गए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने राज्यसभा जाने के लिए हिमाचल को चुनने का सोनिया गांधी को प्रस्ताव भेजा है। प्रियंका गांधी के इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी है।

ऐसे में सोनिया गांधी का राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है। इस बाबत अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी की ओर से कभी भी घोषणा की जा सकती है। 15 फरवरी तक हिमाचल विधानसभा में राज्यसभा सदस्य बनने के लिए नामांकन दाखिल होने हैं।

आठ फरवरी को राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू किए जाने की चुनाव आयोग की ओर से अधिसूचना जारी होगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि गांधी परिवार का भारत में सिर्फ शिमला में ही निजी घर है। सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी शिमला से सटे छराबड़ा स्थित इस घर में आते-जाते रहते हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बतौर राज्यसभा सदस्य कार्यकाल दो अप्रैल 2024 को पूरा होने जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में संख्या बल के आधार पर हिमाचल से इस बार कांग्रेस नेता का राज्यसभा में पहुंचना तय है। नई दिल्ली में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल से इस बाबत लंबी चर्चा हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *