# पूर्व सरकार के कार्यों का श्रेय ले रही मौजूदा सरकार : बी जे पी

हिमाचल न्यूज़ अलर्ट

 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया है कि मौजूदा सरकार द्वारा पूर्व की सरकार में हुए विकास कार्यों का श्रेय लेने की कोशिश की जा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

राजीव बिंदल ने कहा कि 6 जनवरी को नाहन दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा उन विकास कार्य के उद्घाटन किए गए जो पूर्व की भाजपा सरकार में पूरे हो चुके थे। वहीं, मुख्यमंत्री ने कई ऐसे शिलान्यास किए हैं, जिनके लिए पूर्व सरकार के समय में बजट उपलब्ध करवाया गया था।

ऐसे में सीधे तौर पर पूर्व सरकार में हुए कार्यों के श्रेय लेने की कोशिश यहां पर की गई है। उन्होंने कहा कि मारकंडा नदी पर 18 करोड़ की लागत से बने जिस पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया, उसका निर्माण पूर्व की भाजपा सरकार के समय में पूरा हो चुका था। वहीं, गाड़ा भूड्डी में जिस पेयजल सिंचाई योजना की आधारशिला रखी गई , उसका बजट भी पूर्व सरकार के समय में स्वीकृत हुआ था।

डॉ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार की नाकामयाबी के चलत मेडिकल कॉलेज नाहन का निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है और ठेकेदार यहां से काम छोड़कर जा चुके हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि नर्सिंग कॉलेज के लिए 70 करोड रुपए की राशि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दी गई है।

मगर इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। वहीं, मातृ शिशु अस्पताल के लिए भी 20 करोड रुपए स्वीकृत हुए हैं, उसका कार्य भी अभी सरकार शुरू नहीं करवा पाई है।

राजीव बिंदल ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में सिरमौर जिला में पूर्व सरकार के समय में लगी विभिन्न योजनाओं की 50 के करीब उद्घाटन व शिलान्यास पट्टीकाओं को तोड़ा गया है, जो बेहद निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि इस बारे में डीसी सिरमौर को भी पत्र लिखा गया है और इन पट्टिकाओं को दोबारा स्थापित करने की मांग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *