payjkal yojna

# किकर-नवगांव पेयजल योजना के विरोध में आंदोलन जारी , रातभर तंबू गाड़कर बैठे रहे ग्रामीण|

अली खड्ड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश शर्मा ने बताया कि  अली खड्ड से बिलासपुर की करीब 50 पंचायतों के लिए 24 पेयजल योजनाएं और सात सिंचाई योजनाएं चलती हैं। अब इस खड्ड से अर्की विधानसभा की सात पंचायतों और सीमेंट प्लांट लिए 10 लाख लीटर पानी लिफ्ट करने की योजना है।

Agitation continues against Kikar-Navgaon drinking water scheme  Villagers remained sitting in tents all night

बिलासपुर-सोलन की सीमा पर स्थित त्रिवेणीघाट में अली खड्ड पर बन रही कीकर-नवगांव पेयजल योजना के विरोध में लोगों का आंदोलन जारी है। लोग रात को भी निर्माण स्थल पर तंबू गाड़ कर बैठ रहे। गुरुवार को भी ग्रामीण मौके पर डटे हुए हैं। लोगों की मांग है की सरकार इस योजना को रद्द करे, अन्यथा यह आंदोलन जारी रहेगा। 

योजना के निर्माण कार्य को लोगों ने बुधवार को ही रुकवा दिया था। इस दौरान अर्की प्रशासन और योजना के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की गई थी। श्री नयनादेवी जी विधानसभा के विधायक रणधीर शर्मा ने भी इस आंदोलन को समर्थन दिया है।

साथ ही  प्रदेश सरकार पर विपक्षी विधायकों के क्षेत्रों के साथ भेदभाव और अन्याय करने का आरोप लगाया है।  उधर, अली खड्ड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश शर्मा ने बताया कि  अली खड्ड से बिलासपुर की करीब 50 पंचायतों के लिए 24 पेयजल योजनाएं और सात सिंचाई योजनाएं चलती हैं।

अब इस खड्ड से अर्की विधानसभा की सात पंचायतों और सीमेंट प्लांट लिए 10 लाख लीटर पानी लिफ्ट करने की योजना है। इससे उनके क्षेत्र में मौजूद पेयजल और सिंचाई योजनाओं को पानी नहीं मिलेगा और लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ेगा।  इसी के चलते लोग इस योजना को बंद करने की मांग उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *