मां शूलिनी मेले के लिए प्रशासन ने 5 जोन मे किया शहर का बंटवारा

22 जून की शाम से ही 500 जवान द्वारा शहर को संभाला जाएगा

सीसीटीवी, समेत तीन ड्रोन से राखी जाएगी शहर पर नज़र
अंबुशा होटल, कोटलानाला व बाइपास पर पुलिस नाका लगा दिया जाएगा

सोलन। जिला मुख्यालय में 23 से 25 जून तक आयोजित होने वाले मां शूलिनी मेले में सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर शहर को पांच जोन में बांटा जाएगा। इसके लिए मेले के एक दिन पहले 22 जून की शाम को 500 जवान शहर की सुरक्षा व्यवस्था संभाल लेंगे। मेले के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले लोगो को पंजीकरण करना जरूरी होगा बिना पंजीकरण के घूमने वाले प्रवासियों पर पुलिस द्वारा नियन के अनुसार कार्येवाही की जाएगी
23 जून को सुबह से मालरोड में वाहनों की आवाजाही पर बंद कर दी जाएगी जबकि यातायात को लेकर भी अलग से व्यवस्था की गई है। इसका प्लान भी पुलिस प्रशासन जल्द जारी कर देगा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चंबाघाट-सोलन, कोटलानाला-सोलन, माल रोड-बाइपास पर पुलिस का नाका रहेगा। इस दौरान शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों समेत तीन ड्रोन से भी पुलिस प्रशासन शहर में पैनी नजर रखेगा। बनाए गए पांच जोन में पुराने बस अड्डे से पुराने उपायुक्त कार्यालय, सपरून चौक से रबौन, कोटलानाला से शामती, चंबाघाट से अंबुशा होटल और क्षेत्रीय अस्पताल मार्ग को पांचवां जोन बनाया गया है। इसी तरह ठोडो मैदान को भी तीन जोन में बांटा गया है। इसमें पहला जोन खेल, दूसरा वीआईपी और सांस्कृतिक कार्यक्रम और तीसरे जोन दोनों में प्रवेश द्वारों को शामिल किया गया है। इसमें सभी जोन के प्रभारी डीएसपी श्रेणी के अधिकारियों को बनाया गया है। जिनकी अध्यक्षता में पुलिस जवान सिविल और पुलिस ड्रेस में अपनी ड्यूटी देंगे।

यहां तक होगी वाहनों की आवाजाही
मेले के दौरान तीन दिन चंबाघाट से पुराने बस स्टैंड की ओर आने वाले वाहनों को होटल अंबुशा तक ही आने दिया जाएगा। राजगढ़ की ओर से आने वाली बसें कोटलानाला तक ही आ सकेंगी। बड़े वाहनों को दिन में कोटलानाला से आगे नहीं आने दिया जाएगा। इसी तरह सपरून चौक की ओर से आने वाले वाहनों को पुराने उपायुक्त चौक तक ही आने दिया जाएगा। छोटे वाहनों को इसमें छूट दी गई है। हालांकि मेले के दौरान राजगढ़ मार्ग पर लोगों की अधिक आवाजाही होने पर इसमें छोटे वाहनों पर भी रोक लगाई जा सकती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *