# हिमाचाल के CM सुक्खू का बड़ा बयान, पर्यटक चंडीगढ़ से शिमला 18 मिनट में पहुंचेंगे…

हिमाचल के सीएम सुक्खू ने कहा है कि हमारी सरकार का प्लान है कि लोगों की सोच बदलें.

 न्यूज 18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्य के विकास का रोडमैप सामने रखा. न्यूज 18 के चौपाल कार्यक्रम सुक्खू ने कहा है कि आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश में कई बदलाव आपको देखने को मिलेंगे. राज्य के हर जिले में हेलीपैड बनाए जा रहे हैं. पर्यटक अब चंडीगढ़ से शिमला हवाई मार्ग से मात्र 18 मिनट में पहुंच जाएंगे. सुक्खू ने कहा है कि जब मैं हिमाचल प्रदेश का सीएम बना तो राज्य की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. दो महीने के बाद ही बजट आया और मैंने व्यवस्था परिवर्तन करने की शुरुआत शुरू कर दी.

सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश हर सेक्टर में आने वाले दिनों में आगे बढ़ने जा रहा है. मैंने 31 मार्च 2025 तक हिमाचल प्रदेश को ग्रीन प्रदेश बनाने का संकल्प लिया है. हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में ईलेक्ट्रिकल गाड़ियां और हाइड्रोजन गाड़ियों के लिए विशेष सब्सिडी दी जा रही है. मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले दिनों में इसको लेकर राज्य में काफी काम होगा.

हिमाचल प्रदेश विकास की ओर अग्रसर- सुक्खू
सुक्खू ने कहा है कि हमारी सरकार का प्लान है कि लोगों का सोच बदलें. सुक्खू ने कहा है कि हमने 10 गारंटी लागू करने का ऐलान किया था. उसमें मैंने ओपीएस लागू कर दिया है. अभी तकरीबन 800 लोगों को यह सुविधा मिल रही है. पहले इन लोगों को 2700 रुपये मिलते थे अब उनको 27 हजार मिल रहा है. जिन लोगों ने हिमाचल प्रदेश को बनाने में काम किया, उनको सम्मान करना मेरा काम है.

सीएम बनने के बाद चुनौतियों से लड़ रहा हूं- सुक्खू
हिमाचल प्रदेश पिछले साल 7 जुलाई को हिमाचल में भीषण त्रासदी हुई. कुल्लू पूरे देश से कट गया. मैं घन्यवाद करना चाहता हूं कि हमने 75 हजार कुल्लू जिलों में फंसे लोगों को निकाला. 15 हजार गाड़ियां निकाली. होटल वालों ने बिना पैसे से गेस्ट को जाने दिया. मेरे दो मंत्री जेसीबी में बैठकर जाकर टूरिस्टों को बचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *