#103 लाख से होगा कांगड़ा के हरिपुर में तीन मंदिरों का जीर्णोद्धार, मिल गई स्वीकृति : अनुराग

 केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि कांगड़ा जिले के हरिपुर में तीन मंदिरों की मरम्मत और संरक्षण कार्यों के लिए 103 लाख की राशि के साथ एएसआई की स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने विकास भी, विरासत भी का न सिर्फ संकल्प लिया है, बल्कि इसे धरातल पर उतारने के लिए भी कृत संकल्पित हैं।

अनुराग ने बताया कि इस राशि से हरिपुर स्थित गोवर्धन धारी मंदिर, कल्याण राय मंदिर और सरस्वती देवी मंदिर का जीर्णोद्धार संभव हो पाएगा। गौरतलब है कि अनुराग ने दो दिन पूर्व ही देहरा विधानसभा प्रवास के दौरान इसे लेकर बात भी की थी और अब गोवर्धन धारी मंदिर को 48.34 लाख, कल्याण राय मंदिर को 21.73 लाख और सरस्वती देवी मंदिर को 32.73 लाख की स्वीकृति मिल गई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मंजूरी के बाद हरिपुर के गोवर्धन धारी मंदिर, कल्याण राय मंदिर और सरस्वती देवी मंदिर अधिक स्वच्छ, सुगम्य होंगे और तीर्थ यात्रियों को भी यहां बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज अगर आस्था और अर्थव्यवस्था दोनों एक साथ प्रगति कर रहे हैं तो यह सिर्फ मोदी सरकार की देन है। आज सभी आस्था के केंद्रों पर पर्यटन 5 से 7 गुना तक बढ़ा है।

इससे अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और रोजगार, स्वरोजगार के अनेकों साधन खुले हैं। भारत में ही राम मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्षों का इंतजार करना पड़ा, 150 सालों तक मुकदमे लड़ने पड़े। यह मोदी सरकार है, जो अगर किसी कार्य का शिलान्यास करती है तो उसका उद्घाटन भी करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *