# चूड़धार में फसीं दो महिला पर्यटकों को वायु सेना के चीता हेलीकॉप्टर ने सुरक्षित बचाया…

Two women tourists stranded in Churdhar were safely rescued by Cheetah helicopter of the Air Force.

विदेशी महिला पर्यटकों का शनिवार सुबह सिरमौर जिला के चूड़धार की तीसरी नामक स्थान से वायु सेना के दो चीता हेलीकॉप्टर के जरिये सुरक्षित निकाला गया।

भारतीय मूल की दो विदेशी महिला पर्यटकों का शनिवार सुबह सिरमौर जिला के चूड़धार की तीसरी नामक स्थान से वायु सेना के दो चीता हेलीकॉप्टर के जरिये सुरक्षित निकाला गया। उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि इन दो महिला पर्यटकों की शुक्रवार शाम चूड़धार के तीसरी में फंसे होने की सूचना जिला प्रशासन को मिली थी, जिसके तुरंत बाद महिलाओं को सुरक्षित बचाने के लिए तुरंत आवश्यक प्रबंध किए गए। 

उपायुक्त ने बताया कि रेस्क्यू की गईं महिलाएं रिचा अभय सोनावाने और सोनिया रतन का जन्म भारत में हुआ और इनके पास यूएसए का पासपोर्ट है। जानकारी के अनुसार इस महिला की रीढ़ की हड्डी की सर्जरी हुई है। दो महिला पर्यटकों को शनिवार सुबह सकुशल चंडीगढ़ पहुंचा दिया गया है, जहां पर इनका उपचार किया गया है। विज्ञापन

उपायुक्त ने बताया कि जैसे ही महिलाओं की तीसरी में मदद पहुंचाने की सूचना मिली, तुरंत एसडीम संगड़ाह सुनील कायथ को पुलिस, चिकित्सकों व अन्य अधिकारियों की टीम के साथ मौके पर रवाना कर दिया गया। डॉ. शालिनी नेगी और मेडिकल टीम रात को ही वहां  पहुंच गई थी। टीम ने महिला पर्यटकों को मेडिकल सेवा प्रदान की गई। उन्होने बताया कि एसडीआएफ की टीम शनिवार सुबह 5: 00 बजे तीसरी पहुंची और बचाव अभियान को पूरा किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *