# नाहन में घर से चलाए जा रहे नशे के बड़े कारोबार का भंडाफोड़, बाप, बेटा और पोता गिरफ्तार…

big drug racket being run from home in Nahan busted, father, son and grandson arrested

 हिमाचल प्रदेश की सिरमौर पुलिस ने जिला मुख्यालय नाहन में नशे के बड़े कारोबार का भंडाफोड़ किया है। नशा तस्करी के आरोप में बाप, बेटे व पोते को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी कुछ समय से पुलिस की रड़ार पर थे और अब आखिरकार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर योगेश रोल्टा ने पत्रकारवार्ता में बताया कि पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर के वाल्मीकि बस्ती में एक घर में दबिश दी।

इस दौरान पुलिस टीम ने मौके पर 336 नशीले कैप्सूल,  159.80 ग्राम चरस, 38.10 ग्राम अफीम तथा 23.34 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) बरामद किया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम के नशे की अवैध खेप के साथ ही मौके पर 24,40,000 रुपये की करंसी भी बरामद की है। उन्होंने बताया कि मामले में प्रेम चंद(71), उसका  सागर(44) व पोता  संग्राम(21) उर्फ अंशुल निवासी रेड क्रॉस रोड, वाल्मीकि बस्ती के खिलाफ पुलिस थाना नाहन में मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएसपी ने बताया कि मौके पर मिली नशे की सामग्री सहित भारी मात्रा में नकदी इशारा करती है कि आरोपियों की ओर से यह पैसा व संपत्ति नशे के कारोबार से प्राप्त किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों की ओर से आलीशान घर बनाया गया है। ऐसे में अब पुलिस मामले में आरोपियों के संपर्क भी खंगालेगी कि आरोपी नशे की यह खेप कहां से लेकर आते थे और कहां बेचते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों की संपत्ति को लेकर भी अलग से जांच होगी। उन्होंने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और रिमांड मिलने के बाद आगामी पूछताछ होगी। इससे पहले भी मोहल्ले से अप्रैल माह में 110 ग्राम चिट्टा व कैश के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *