समेज में 31 जुलाई को बादल फटने के बाद से चल रहे सर्च ऑपरेशन के नौवें दिन शुक्रवार सुबह सुन्नी डैम के नजदीक दोघरी क्षेत्र में चार शव बरामद हुए हैं।

Himachal Disaster: more bodies were found in the Doghri area near Sunni Dam after samej cloudburst

हिमाचल प्रदेश के समेज में 31 जुलाई को बादल फटने के बाद से चल रहे सर्च ऑपरेशन के नौवें दिन शुक्रवार सुबह सुन्नी डैम के नजदीक दोघरी क्षेत्र में चार शव बरामद हुए हैं। प्रथम दृष्टया में दो शव पुरुषों के हैं। एक शव लड़की का है, जिसकी उम्र 14 से 15 साल बताई जा रही है। इसके साथ ही एक अन्य शव क्षत-विक्षत मिला है, जो महिला का बताया जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने दी। उन्होंने कहा कि शव क्षत-विक्षत हैं। शवों को नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया जाएगा। इसके साथ ही जिला प्रशासन कुल्लू को भी इसके बारे में सूचना दे दी गई है।

नोगली में मिला एक शव
सर्च ऑपरेशन में नोगली में एक महिला का शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान कल्पना कुमारी पत्नी जयसिंह के तौर पर हुई है। मृतक महिला ग्रीनको हाइड्रो प्रोजेक्ट में कार्यरत थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए रामपुर अस्पताल भेजा जा रहा है। इसके साथ ही अब तक 15 शव मिल चुके हैं। समेज में खोदाई का कार्य पूरा होने के बाद अब शवों की तलाश के लिए जिला पुलिस की टीम ने घटनास्थल से 124 किलोमीटर दूर दोघरी तक नदी कि किनारों में तलाशी अभियान शुरू किया है। इस अभियान में जिला शिमला की पुलिस के साथ ही प्रदेश पुलिस, एनडीआरएफ और होमगार्ड के जवान भी जुटे हैं।

बागीपुल में दो लोग लापता
बागीपुल में हुई भारी तबाही में लापता हुए एक परिवार के चार सदस्यों में से गुरुवार को दूसरा शव भी बरामद हुआ था। परिवार के मुखिया जियालाल बिष्ट के पहले शव की शिनाख्त के बाद उनकी पत्नी रेवता देवी का शव लूहरी से बरामद हुआ। शव को पुलिस थाना कुमारसैन के तहत अस्पताल लाया गया। जहां पर शव की शिनाख्त उसके भाई प्रेम लाल द्वारा की गई है। शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। यहां अभी दो लोग लापता हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *