# किसान आंदोलन पर टिप्पणी के कुछ दिनों बाद कंगना रणौत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की भेंट…

Kangana Ranaut meets BJP chief Nadda days after her remarks on farmers protest

किसानों के विरोध पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए फटकार लगने के कुछ दिनों बाद भाजपा सांसद कंगना रणौत ने गुरुवार को नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। पीटीआई के अनुसार यह दूसरी बार है जब रणौत ने भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की है, क्योंकि उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर अपनी अपमानजनक टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया था।

मंडी से सांसद ने सोमवार को हिंदी दैनिक अखबार के साथ अपने साक्षात्कार की एक क्लिप पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी, लेकिन देश के मजबूत नेतृत्व के कारण ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया कि अब निरस्त हो चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लाशें लटक रही थीं और बलात्कार हो रहे थे। उन्होंने इस षड्यंत्र में चीन और अमेरिका के शामिल होने का भी आरोप लगाया, जिसकी विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की।

भाजपा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कंगना रणौत के विचारों से असहमति जताते हुए उनकी टिप्पणियों की निंदा की और स्पष्ट किया कि उन्हें पार्टी के नीतिगत मामलों पर टिप्पणी करने की न तो अनुमति है और न ही उन्हें ऐसा करने का अधिकार है। सत्तारूढ़ पार्टी ने एक बयान में कहा-भारतीय जनता पार्टी ने कंगना रणौत को भविष्य में इस तरह का कोई बयान नहीं देने का निर्देश दिया है। क्योंकि उनकी विवादास्पद टिप्पणियों से एक ऐसे मुद्दे के भड़कने का खतरा है, जिसे पिछले कुछ वर्षों में नियंत्रित करने की पार्टी ने बहुत कोशिश की है। बयान में कहा गया कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास और सामाजिक सद्भाव के सिद्धांतों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *