अब एचआरटीसी में भी तत्काल ऑनलाइन सीट बुक करवा सकेंगे यात्री…

Now passengers will be able to book instant seats online in HRTC too

 हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को नई सौगात मिलेगी। चलती बस में सीट खाली होते ही यात्री तत्काल ऑनलाइन सीट बुक करवा पाएंगे।  अब मोबाइल के एक क्लिक पर मनपसंद सीट यात्रियों को मिल पाएगी। रेलवे की तर्ज पर चलती एचआरटीसी बस में किस नंबर की सीट खाली है, यात्रियों को इसकी जानकारी मिलेगी। यह सुविधा एचआरटीसी बस बुकिंग एप में जुड़ने वाले नए फीचर से मिलेगी। एचआरटीसी बस बुकिंग एप में एक नया फीचर जोड़ने की तैयारी एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से की जा रही है।

फीचर जुड़ने से यात्रा करने के लिए ऑनलाइन चार घंटे पहले सीट बुक करवाने की अनिवार्यता समाप्त होगी। वर्तमान में एचआरटीसी बसों में यात्रा करने के लिए यात्रियों को तत्काल टिकट, एचआरटीसी बस अड्डा और ऑनलाइन माध्यम से टिकट उपलब्ध करवाता है। बस में यात्रा के लिए ऑनलाइन माध्यम से टिकट लेने के लिए चार घंटे पहले आवेदन करना पड़ता है। यदि किसी यात्री को आपातकाल में एचआरटीसी बस में सफर करना हो और सीट रिक्त न हो तो, सफर के लिए अन्य विकल्प तलाशने पड़ते हैं। यात्री को जानकारी नहीं होती है कि कौन से नंबर की सीट कब खाली होगी। 

जिस एप के माध्यम से यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करते हैं, उसमें नया फीचर जुड़ेगा। इस फीचर से यात्री जान पाएंगे कि चलती बस में कितनी और कौन से नंबर की सीट खाली हैं। सीट खाली होने पर तभी ऑनलाइन टिकट को बुक कर सकेंगे।-राजकुमार पाठक, प्रबंधक, हिमाचल पथ परिवहन निगम  मंडल हमीरपुर

चलती बस में सीट खाली होते ही होगी बुकिंग
अब नया फीचर जुड़ने से यात्री जान पाएंगे कि एचआरटीसी बस में इस नंबर की सीट यहां खाली हो रही है, उस दौरान वह अपनी सुविधा के मुताबिक उसी समय टिकट को ऑनलाइन बुक कर सकता है। अगले स्टेशन पर वह उस बस में बैठ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *