# एचपीटीडीसी होटलों की बुकिंग निजी पोर्टल पर भी होगी|

हिमाचल न्यूज़ अलर्ट..

निजी होटलों के साथ स्पर्धा और निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी बढ़ाने के लिए यह सुविधा शुरू की जा रही है। सुविधा शुरू होने से बाहरी राज्यों के लोग और प्राइवेट बुकिंग एजेंट मिनटों में कमरे बुक कर सकेंगे। 

Booking of HPTDC hotels will also be done on private portal, facilities will also increase.

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के होटलों में कमरों की बुकिंग जल्द ही प्राइवेट पोर्टल (ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म) पर भी हो सकेगी। निजी होटलों के साथ स्पर्धा और निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी बढ़ाने के लिए यह सुविधा शुरू की जा रही है। सुविधा शुरू होने से बाहरी राज्यों के लोग और प्राइवेट बुकिंग एजेंट मिनटों में कमरे बुक कर सकेंगे। ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म पर बुकिंग शुरू होने के बाद निगम के होटलों को कस्टमर रेटिंग मिलेंगी, जिनके आधार पर सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म से 24 घंटे सातों दिन कमरों की बुकिंग हो सकेगी। होटल में किस तरह की बुकिंग आ रही है, किस तरह के मेहमान अधिक बुकिंग करवा रहे हैं, उनके लिए कौन सी अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध करवानी जरूरी हैं, इसकी भी जानकारी मिलेगी। ग्राहकों की पसंद के पैकेज बना कर राजस्व बढ़ाने में मदद मिलेगी। कमरों के किराये का भुगतान सुविधाजनक हो जाएगा।

रात में होटलों का औचक निरीक्षण कर रहे निगम के नए एमडी
पर्यटन विकास निगम की सेहत सुधारने के लिए नए प्रबंध निदेशक डॉ. राजीव कुमार ने होटलों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। गुरुवार रात राजीव कुमार ने होटल हॉलीडे होम और राज्य अतिथि गृह विलीज पार्क का निरीक्षण किया। यहां खाने और साफ सफाई की व्यवस्था जांची गई। होटल हॉलीडे होम में खाली कमरों का निरीक्षण किया, बेडशीट में छेद देखकर एमडी ने असंतोष जताया और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। इस दौरान महाप्रबंधक अनिल तनेजा भी साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *