हिमाचल में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, सीटू एटक ने इन मुद्दों को लेकर कोसी मोदी सरकार

solan

सीटू और एटक ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को रोष प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। हिमाचल प्रदेश एटक के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र भारद्वाज ने बताया कि केंद्र सरकार अच्छे दिनों का वादा कर सत्ता में आई और अब पूंजीपतियों को छोडक़र समाज के सभी वर्गों जैसे मजदूर, कर्मचारी, किसान व ट्रांसपोर्टर सभी का शोषण पर रही है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश भर में केंद्र सरकार के खिलाफ हड़ताल हो रही है। उन्होंने मांग कीै कि बढ़ती महंगाई, बेरोजग़ारी, सांप्रदायिकता का उन्माद बंद किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में 26,000 न्यूनतम वेतन, 15,000 रुपए पेंशन, कार्यस्थलों पर सुरक्षा व कारखानों में भविष्य निधि स्कीम लागू की जानी चाहिए। इसके इलावा ठेके पर रखे गए सभी मजदूरों, कर्मचारियों को स्थायी घोषित करना चाहिए।

 मजदूर विरोधी नीतियों के विरुद्ध नाहन में ट्रेड यूनियन का प्रदर्शन, नारे भी लगाए


nahan जिला मुख्यालय नाहन में शुक्रवार को ट्रेड यूनियन, सीटू के बैनर तले सैकड़ों कामगार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिड डे मील वर्कर्स देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सडक़ों पर है। इस दौरान जिला मुख्यालय नाहन में सैकड़ों कामगारों ने बस अड्डा नाहन से डीसी आफिस तक विशाल रैली निकाल, केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के प्रति जमकर गुबार निकला। जिला मुख्यालय नाहन में इस दौरान जिला के चार विकास खंडों से भी सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन में भाग लिया। ट्रेड यूनियन व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान डीसी सिरमौर की मार्फत राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी ज्ञापन भेजे।

भारत बंद के आह्वान पर सीटू का हमीरपुर में प्रदर्शन, श्रम कानून लागू करने को लेकर बुलंद की आवाज


hamirpoor ग्रामीण भारत बंद के आह्वान पर सीटू के बैनर तक ट्रेड यूनियनों ने हमीरपुर में एक विशाल रैली निकाली। अखिल भारतीय मजदूर संघ तथा किसान संघ के सहयोग से यह रैली निकाली गई। इस रैली के माध्यम से श्रम कानूनों का सही ढंग से लागू न करने को लेकर केंद्र सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया गया। रैली में लोगों ने हकों को लेकर आवाज बुलंद की। गांधी चौक पर इस विरोध रैली को सीटू नेताओ ने संबोधित किया।

बिलासपुर में केंद्र सरकार के खिलाफ निकली रैली, कारोबारियों ने प्रदेश सरकार को भी खूब घेरा


bilaspur जिला मुख्यालय में विभिन्न ट्रेड यूनियन द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ रोष रैली निकली गई। इस रैली में एटक के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा के अलावा अन्य ट्रेड यूनियन नेता भी शामिल हुए। बिलासपुर शहर में रोष रैली निकाली गई। वहीं इस दौरान एटक के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से मजदूर वर्ग के हितों की अनदेखी की जा रही है। जो कि सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से भी मजदूर वर्ग के हितों की अनदेखी की जा रही है। इसके चलते प्रदेश सरकार को भी इस मसले को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को आगामी लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *