# राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई, इटरनल यूनिवर्सिटी, बड़ू साहिब द्वारा मतदाता जागरूकता एवं प्रतिज्ञा रैली का किया गया आयोजन ।

इटरनल यूनिवर्सिटी, बरू साहिब (हिमाचल प्रदेश) के बाबा जी डॉ. दविंदर सिंह (कुलपति) और डॉ. अमरीक सिंह अहलूवालिया (प्रो-कुलपति) के आशीर्वाद से अभियान “मेरा पहला वोट देश के लिए”।

यह जागरूकता रैली एवं प्रतिज्ञा डॉ. योगिता ठाकुर (एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक) के मार्गदर्शन में शुरू की गई थी। अभियान का नेतृत्व डॉ. मोहित कुमार ने किया। अनीता चौधरी और मनीषा सहगल (एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी) जिसमें 200 एनएसएस स्वयंसेवकों ने भाग लिया और अभियान की शुरुआत एनएसएस लक्ष्य गीत के साथ की गई और फिर सभी गणमान्य व्यक्तियों और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी ने स्वयंसेवकों के साथ मतदाता शपथ ली।

मतदाता शपथ के बाद डॉ. अमरीक सिंह अहलूवालिया सर ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नारों के साथ जागरूकता रैली यूनिवर्सिटी गेट से दरबार साहिब तक निकाली गई।

एनएसएस स्वयंसेवकों ने राहगीरों और परिसर क्षेत्र के निवासियों को वोट के महत्व के बारे में जागरूक भी किया। अभियान के अंत में डॉ. मोहित कुमार एवं इं. अनिता चौधरी ने एनएसएस स्वयंसेवकों को अपनी क्षमता से समाज कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *