तूफान ने मचाई तबाही, तेज हवाओं से गिरा पेड़, दो गाडिय़ां क्षतिग्रस्त

 बीती रात अचानक आई तेज आंधी, तूफान व बारिश ने कई इलाकों में भारी तबाही मचाई। बारिश और तूफान से लोग सहम गए। भारी तूफान व बारिश के चलते क्षेत्र में पेड़ गिरने के साथ-साथ बिजली के खंबे गिरने व घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। उपमंडल घुमारवीं की ग्राम पंचायत सेऊ के देलग गांव में तूफान व भारी बारिश के कारण घरों के बाहर खड़ी दो गाडिय़ों पर एक भारी भरकम पेड़ गिरने से लाखों का नुकसान हो गया।
वहीं दूसरी तरफ एक घर की एक छत भी इस तूफान के चलते उड़ गई। दोनों घटनाओं में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। बीती रात आए इस तूफान व भारी बारिश के कारण पेड़ के नीचे दबकर क्षतिग्रस्त हुई कारों के मालिक प्रवेश निवासी भदरोग व अजीत पटियाल गांव रूहाणी ने बताया कि रात में उन्होंने अपने घरों के बाहर गाडिय़ां खड़ी की थी, लेकिन अचानक आए तूफान से गाडिय़ों के समीप एक भारी भरकम पेड़ के गाडिय़ों के ऊपर गिर जाने से उनके कारें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पेड़ गिरने पर एक जोर का धमाका हुआ, जिसे सुनते ही तुरंत लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि दोनों कारें पेड़ के नीचे दब चुकी थी। उनका कहना था कि पेड़ के गिरने से उनको लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। 
वहीं पंचायत प्रधान पवन शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वह पटवारी व अन्य लोगों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा मौके का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि गिरे हुए पेड़ को जल्द ही कारों के ऊपर से उठाया जा रहा है, ताकि कारों की वास्तविक स्थिति व नुकसान का जायजा लिया जा सके। उन्होंने बताया कि तूफान से एक मकान की छत उडऩे से करीब एक लाख का नुकसान हुआ है। नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है, ताकि जल्द ही पीड़ितों को राहत प्रदान की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *