# कांग्रेस ने कसी कमर, शिमला में 24 घंटे काम करेगा वॉर रूम…

Himachal Assembly by election: Congress tightens its belt, war room will work 24 hours in Shimla

7 अप्रैल को विधानसभा उपचुनावों की शिमला में रणनीति बनाने के लिए हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा व लाहौल-स्पीति के जिला अध्यक्षों सहित ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। 

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने पदभार संभालते ही पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू करने को कमर कस ली है। 7 अप्रैल को विधानसभा उपचुनावों की शिमला में रणनीति बनाने के लिए हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा व लाहौल-स्पीति के जिला अध्यक्षों सहित ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। एक सप्ताह में सभी कमेटियों की ओर से अपना कार्यभार संभालने और पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में 24 घंटे वॉर रूम शुरू करने का उन्होंने दावा भी किया है।

लोकसभा और छह विधानसभा उपचुनावों को लेकर गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष और सीपीएस संजय अवस्थी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इसमें राजस्व एवं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी विशेष तौर पर मौजूद रहे। अवस्थी ने चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों पर बताया कि एक हफ्ते के भीतर चुनाव को लेकर सभी कमेटियां अपना कार्य शुरू कर देंगी। कांग्रेस पार्टी का वॉर रूम पहले से ही अपने कार्य में जुट गया है।

इसके अतिरिक्त प्रबंधन व प्रचार कमेटियों का गठन कर दिया गया है। जगत नेगी ने कहा कि जिसे जो भी जिम्मेवारी दी गई है, उसकी पूरी रिपोर्ट वॉर रूम में हर रोज देनी होगी। उन्होंने कहा कि वॉर रूम 24 घंटे खुला रखा जाएगा और उचित दिशानिर्देश के साथ समय पर फील्ड से जुड़े पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय व संवाद किया जाएगा। सात अप्रैल को सुबह 11 बजे बुलाई गई बैठक में छह विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *