# न रद्द होगा और न ही बुक टिकट का मिलेगा पैसा…

IPL in Dharamshala: Neither will it be canceled nor will the money for the booked ticket be given.

मैच का टिकट एक बार बुक होने के बाद इसे रद्द नहीं किया जा सकेगा। रिफंड भी क्रिकेट प्रेमियों को नहीं मिलेगा।

आईपीएल सीजन-17 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दो मुकाबले खेले जाने हैं। इन मैचों में टिकट खरीदने वाले क्रिकेेट प्रेमियों को कुछ नियम परेशानी में भी डाल सकते हैं। मैच का टिकट एक बार बुक होने के बाद इसे रद्द नहीं किया जा सकेगा। रिफंड भी क्रिकेट प्रेमियों को नहीं मिलेगा। इसके अलावा पिछले साल की तरह इस बार भी दो साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए टिकट खरीदना अनिवार्य रहेगा।

बिना टिकट के बच्चे की स्टेडियम में एंट्री नहीं होगी। बीसीसीआई और आईपीएल के यह नियम दर्शकों को परेशान कर सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन टिकट बुक करवाने के बाद क्रिकेट प्रेमी बॉक्स ऑफिस पर मैच से दो या तीन दिन पहले टिकट की हार्ड कॉपी प्राप्त कर सकते हैं। जिन्हें वहां पर बुक किए गए टिकट की ऑनलाइन पेमेंट और टिकट नंबर को दिखाना होगा।

धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैचों की ऑनलाइन टिकट बिक्री 15 अप्रैल के बाद शुरू होने की उम्मीद है। इन मैचों में पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर टिकट मिलेगी। धर्मशाला में पहला मैच 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 9 मई को पंजाब और रॉयल चैलेंजर बंगलुरू के बीच होगा।

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि बीसीसीआई और आईपीएल के नियमों के अनुसार एक बार टिकट बुक करवाने के बाद कैंसिल नही करवाया जा सकता है और न ही टिकट का रिफंड मिलेगा। यह सभी नियम क्रिकेट प्रेमी टिकट बुक करवाते समय बेवसाइट पर देख सकते है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष से तरह दो साल से अधिक उम्र के बच्चों को टिकट भी लेना होगा। वहीं, उम्मीद है कि धर्मशाला में होने वाले मैचों की ऑनलाइन टिकट बिक्री 15 अप्रैल के बाद शुरू हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *