# एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में हाइब्रिड पिच हुई तैयार, जानें इसके सभी फायदे|

dharamshala stadium hybrid pitch ready Know all its benefits

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में हाइब्रिड पिच बनकर तैयार है एचपीसीए ने अपनी अभ्यास सुविधाओं में हाइब्रिड पिच तकनीक शुरू करने के लिए एक रोमांचक पहल की है। इस तकनीक से खिलाड़ियों को कई फायदे होंगे।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) क्रिकेट में तकनीकी प्रगति को अपनाने में हमेशा सबसे आगे रहा है। हाल ही में, राज्य में क्रिकेट की शासी निकाय एचपीसीए ने अपनी अभ्यास सुविधाओं में हाइब्रिड पिच तकनीक शुरू करने के लिए एक रोमांचक पहल की है। यह कदम यह सुनिश्चित करेगा कि अभ्यास पिचें उच्चतम गुणवत्ता वाली हों, क्योंकि पारंपरिक सतहें कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम का सामना नहीं कर सकती हैं और जल्दी खराब हो जाती हैं, जिससे खिलाड़ियों के लिए अभ्यास के मूल्यवान अवसर सीमित हो जाते हैं।विज्ञापन

खिलाड़ियों के लिए होगा ये फायदा
नीदरलैंड में स्थित, एसआईएसग्रास, धर्मशाला के सुरम्य एचपीसीए स्टेडियम में पहली बार हाइब्रिड पिच इंस्टॉलेशन में अपने क्रांतिकारी निवेश के साथ भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार है। यह अत्याधुनिक तकनीक अधिक टिकाऊ, सुसंगत और उच्च प्रदर्शन वाली खेल सतह प्रदान करके गेम को बदल देगी। यह तकनीक खिलाड़ियों को सुरक्षा, स्थायित्व और बेजोड़ खेलने की क्षमता का एक अद्वितीय संयोजन प्रदान करती है।

इंस्टॉलेशन के बारे में बात करते हुए, एचपीसीए के अध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा, “धर्मशाला प्रशंसकों के लिए सबसे अधिक मांग वाले स्टेडियमों में से एक के रूप में उभर रहा है, जो अपने सुरम्य परिवेश और मनोरम माहौल के लिए प्रसिद्ध है, और घरेलू, अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों की मेजबानी कर रहा है।विज्ञापन

एचपीसीए के अध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा ”एचपीसीए उत्कृष्टता के केंद्र में हमारी अत्याधुनिक इनडोर सुविधाओं से लेकर कुशल जल निकासी के लिए एलईडी लाइटिंग और वायु प्रणालियों को लागू करने तक, हम खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए समान रूप से अनुभव को बेहतर बनाने के लिए समर्पित हैं भारत में पिच तकनीक हमारे राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एक गेम-चेंजिंग क्षण का प्रतीक है। यह अभिनव दृष्टिकोण खेल को उत्कृष्टता की नई ऊंचाइयों तक ले जाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।”
विज्ञापन

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और एसआईएस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक, पॉल टेलर ने कहा, “जैसा कि हम भारत के जीवंत क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र में नई और बेहतर तकनीकी प्रगति को शामिल करते हैं, हम इसके विकास पथ पर एक उत्प्रेरक प्रभाव की उम्मीद करते हैं। क्रिकेट आपके विशाल राष्ट्र में एक एकीकृत शक्ति के रूप में कार्य करता है।” एकता के लीवर के रूप में कार्य करते हुए हम हाइब्रिड पिचों जैसी शीर्ष सुविधाएं प्रदान करके इस पारिस्थितिकी तंत्र में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो खेल में भागीदारी बढ़ाएगा और प्रतिभा पूल को पोषण देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *