# जिला कुल्लू में 493 बोतल शराब व 240 बोतल बीयर बरामद|

 जिला कुल्लू में नशा तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है और अवैध रूप से शराब के कारोबार पर पुलिस द्वारा रोक लगाई जा रही है। इसी कड़ी में जिला कुल्लू में विभिन्न मामलों में पुलिस की टीम ने अंग्रेजी, देसी और बीयर की बोतल बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा लोकसभा चुनावों को देखते हुए पुलिस द्वारा जगह-जगह नाके भी लगाए जा रहे हैं और वहां वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है। 


जानकारी के अनुसार पुलिस थाना मनाली व भुंतर में आबकारी अधिनियम के तहत दो अभियोग पंजीकृत किए गए हैं। पहले मामले में लोकसभा चुनाव के लिए गठित की गई उड़नदस्ता टीम द्वारा क्लाथ में नाकाबन्दी के दौरान एक गाड़ी से तलाशी के दौरान 12 बोतल मार्का रॉयल स्टैग व 12 बोतल बीयर बरामद की गई है। इस संदर्भ में गाड़ी में सवार सुचित कुमार गुप्ता निवासी डुंगरी, मनाली के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

वहीं, दूसरे मामले में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस थाना भुंतर की टीम ने जिया में एक स्टोर से 192 बोतल अंग्रेजी शराब, 262 बोतल देशी शराब व 228 बोतल बीयर बरामद की। इसमें राकेश निवासी जिया के विरुद्ध थाना भुंतर में मामला दर्ज किया गया है। वहीं तीसरे मामले में पुलिस थाना सैंज की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरधारी लाल निवासी गांव देहुरी, सैंज के घर से तलाशी के दौरान 27 बोतल देसी शराब मार्का संतरा बरामद की है। इस मामले में आरोपी गिरधारी लाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसपी डॉ. गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने कहा कि पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *