# राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल की लड़कियों ने जीता कांस्य पदक…

हाल ही में मुंबई में संपन्न हुई अंडर-12 बॉयज एंड गर्ल्स की राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल की लड़कियों ने कांस्य पदक जीता है। यह जानकारी देते हुए प्रदेश की कोच शीतल ने बताया कि उनकी टीम ने अपने सभी मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और इतिहास रचते हुए कांस्य पदक हासिल किया।

हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया द्वारा हिमाचल में हैंडबॉल को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई हैड होक कमेटी के चेयरमैन जसबीर सिंह बिस्ला, सदस्य हैंडबॉल कोच स्नेहलता व सुशील कुमार ने बताया कि मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी के हैंडबॉल मैदान में अंडर-12 बाल व बालिका वर्ग की चयन प्रक्रिया 16 अप्रैल को की गई थी, जिसमें टीमों का चयन किया गया था। इसमें दोनों वर्ग में 10-10 खिलाडिय़ों का चयन किया गया था।

इन टीमों ने मुंबई में 21 से 24 अप्रैल तक हुई अंडर-12 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसमें गल्र्स वर्ग की टीम ने कांस्य पदक हासिल किया। उन्होंने टीम सदस्यों व कोच को बधाई दी और भविष्य में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद जताई। उधर, मंडी से डॉ. कर्ण ने भी टीम सदस्यों को बधाई दी और भविष्य में खिलाडियों को पूरा सहयोग देने को कहा।

उन्होंने उम्मीद जताई कि ये खिलाड़ी भविष्य में भी हैंडबॉल में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे व हिमाचल का नाम रोशन करेंगे। ऊना हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष रिहान दुबे, सचिव मुनीश राणा, कृष्ण कुमार, सतिंदर, दीपक ठाकुर, कांगड़ा से दिनेश, संजीव, हमीरपुर से राकेश व अन्य ने भी विजेता टीम को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *