# हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में जंगल की आग से घिरे बाहरी राज्यों के 85 स्कूली बच्चे, ऐसे बची जान…

85 school children from outside states surrounded by forest fire in Sirmaur Himachal

हिमाचल के जिला सिरमौर में देश शाम एक स्कूल में शिविर में भाग लेने आए चंडीगढ़ के करीब 85 बच्चे जंगल की आग में घिर गए। ऐसे में अफरा तफरी का माहौल बन गया। बताया जा रहा है जिस जगह आग लगी थी, वह निजी स्कूल की ही जमीन है। बताया जा रहा है कि आग सिगरेट के कारण लगी।

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में शुक्रवार देश शाम उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक स्कूल में शिविर में भाग लेने आए चंडीगढ़ के करीब 85 बच्चे जंगल की आग में घिर गए। इस दौरान जैसे ही सूचना प्रशासन को मिली, दमकल दस्तों के साथ पुलिस व प्रशासन की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद बच्चों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है जिस जगह आग लगी थी, वह निजी स्कूल की ही जमीन है।

इस वजह से लगी आग
जानकारी के अनुसार जिला सिरमौर के बागथन गांव स्थित प्लेनम स्कूल में चंडीगढ़ से स्कूली बच्चे शिविर में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। शुक्रवार देर शाम अचानक यहां जंगल में आग लग गई, जिसके बाद आग स्कूल के आसपास फैल गई। इसके बाद देर शाम चंडीगढ़ से एक अभिभावक ने सिरमौर जिला प्रशासन को संदेश भेजा। उपायुक्त सुमित खिमटा, पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा और मुख्य वन संरक्षक बसंत किरण तुरंत हरकत में आए और संबंधित क्षेत्र में टीमों को सूचित किया। इसके बाद दमकल दस्तों, वन विभाग और पुलिस की टीमों ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग सिगरेट के कारण लगी।

क्या बोले उपायुक्त सिरमौर?
बागथन में शिविर में भाग लेने आए करीब 85 बच्चों के आग में फंस जाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद टीमों ने आग पर काबू पाया। सभी बच्चे सुरक्षित हैं- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *