# नाहन में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा, चाैगान पहुंचे भाजपा नेता और कार्यकर्ता…

Himachal Lok Sabha Election 2024 Live PM Narendra Modi Public Rally in Mandi and Nahan HP News in Hindi

पीएम मोदी की रैली के लिए चौगान मैदान पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता
नाहन में पीएम मोदी की जनसभा के लिए भाजपा नेता, विधायक, प्रत्याशी सहित कार्यकर्ता रैली स्थल पर पहुंच गए हैं।

 1200 जवान सुबह से  मुस्तैद
मंडी में मोदी की रैली के दौरान कानून और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 1200 पुलिस और होमगार्ड जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है। पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर रैली स्थल पर डॉग स्क्वायड, बम डिस्पोजल और एंटी माइन डिस्पोजल टीमें भी तैनात की गई हैं।  यातायात समेत अन्य प्रबंधों को लेकर पुलिस विभाग की बैठक भाजपा संगठन के पदाधिकारियों के साथ हो चुकी है। भाजपा भी अपने स्तर पर व्यवस्था बनाएगी।

मंडी में 28 लोकल बस रूट रहेंगे बंद, मंडी बाईपास टनल से चलेगा यातायात
 ऐतिहासिक पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में 12000 से ज्यादा वाहनों के पहुंचाने का अनुमान है। भाजपा ने प्रदेश संगठन मंत्री बिहारी लाल शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी के रैली के लिए प्रदेशभर से लगभग 4000 बसें और 8000 हजार छोटे वाहनों में लोग मंडी पहुंचेंगे। ऐसे में मंडी में यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है। हालांकि मंडी से भी परिवहन निगम की 28 बसें रैली के लिए बुक की गई है। इस कारण 28 लोकल रूटों पर बसों का संचालन प्रभावित हो सकता है।

चंडीगढ़-कालाअंब से पांवटा साहिब जानें के लिए इन मार्गों का इस्तेमाल करें
चंडीगढ़-कालाअंब से पांवटा साहिब जाने के लिए मोगीनंद, सैनवाला, दो सड़का, खजूरना पुल मार्ग का प्रयोग करें। इसी प्रकार शिमला सोलन से पांवटा साहिब की तरफ जाने के लिए वाया चंडीगढ़, कालाअंब, सैनवाला, दोसड़का से खजूरना पुल मार्ग का उपयोग करने की अपील की है। इसी प्रकार सोलन -सराहा, जमटा वाया धौलाकुआं मार्ग का उपयोग करने की अपील की है।

पांवटा साहिब और कालाअंब से आने वाले लोगों के लिए रहेगी यह व्यवस्था
पांवटा साहिब और कालाअंब की तरफ से आने वाली रैलियों के वाहनों को बस्ती चौक नाहन तक सवारी को उतारने के लिए आने दिया जाएगा। उसके बाद वापस भेज दिया जाएगा। वहीं दूसरे वाहन पांवटा साहिब से चंडीगढ़ जाने के लिए खजूरना विक्रम बाग-कालाअंब सड़क का प्रयोग करें। 

 नाहन चौगान में प्रधानमंत्री की जनसभा के चलते पुलिस ने नाहन शहर में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया है और आम जनता से सहयोग की अपील की है। इस दौरान क्षेत्र से वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी और केवल आपातकालीन वाहनों की आवाजाही रहेगी।

पुलिस की ओर से जारी किए रोड मैप के अनुसार नाहन में बस्ती चौंक से बीडीओ ऑफिस तक प्रात: 9:00 से दोपहर 1:00 बजे तक सड़क वाहनों के लिए बंद रहेगी। पुलिस की ओर से यहां जारी सूचना में कहा गया है कि शिमला, सोलन, जमटा और श्री रेणुकाजी की तरफ से आने वाले रैलियों के वाहन आईटीआई नाहन-बीडीओ ऑफिस तक आ सकेंगे। यहां सवारियों को उतारने के बाद वापस भेज दिया जाएगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश में पहली जनसभा को नाहन के चौगान मैदान और दूसरी मंडी के पड्डल ग्राउंड में संबोधित करेंगे। नाहन में करीब 11:00 बजे रैली होगी। वहीं मंडी में 1:00 बजे के करीब जनसभा प्रस्तावित है। नाहन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का विधानसभा हलका है, जहां वह डेढ़ साल पहले अपना चुनाव हारे थे। वह अपने हलके नाहन में भाजपा को लीड दिलाने के लिए ज्यादा पसीना बहा रहे हैं।

सिरमौर के बाकी चार हलकों में हाटी मुद्दे पर भरोसा है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का गृह जिला मंडी विधानसभा चुनाव में भाजपा को दस में से नौ सीटें दे गया था। ऐसे में प्रदेश भाजपा के दोनों ही वरिष्ठ नेताओं ने केवल अपने-अपने क्षेत्रों में ही प्रधानमंत्री की रैलियां करवाने में विशेष दिलचस्पी ली है। दोनों मोदी को अपने क्षेत्रों में लाकर एक राजनीतिक संदेश तो देना ही चाह रहे है, वोटों का ध्रुवीकरण कर अपनी भी प्रतिष्ठा भी बचाना चाह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *