# सिंचाई की समस्या का नहीं हुआ हल तो होगा चुनाव का बहिष्कार…

 जिला लाहौल स्पीति के जाहलमा पंचायत में सिंचाई की व्यवस्था को लेकर सरकार जल्द गंभीर हो जाए। अगर सरकार द्वारा इस विषय में जल्द निर्णय नहीं लिया गया तो पूरे इलाके के लोगों द्वारा लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। जाहलमा पंचायत के ग्रामीणों ने इसी विषय को लेकर शुक्रवार को बैठक की। वहीं उदयपुर के दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री से भी उन्होंने आग्रह किया कि वह ग्रामीणों की समस्या का जल्द समाधान निकाले।

ग्रामीणों ने एक स्वर में यह भी निर्णय लिया कि आने वाले कुछ दिनों में अगर इस समस्या का हल नहीं होता है तो ग्रामीण चुनावों का बहिष्कार करेंगे। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि पूरे इलाके में सिंचाई व्यवस्था बदहाल है और आने वाले कृषि सीजन में लोगों के खेतों में पानी किस तरह से पहुंचेगा।

इसकी चिंता उन्हें सताई जा रही है। हालांकि इससे पहले भी कई बार ग्रामीणों ने इस बारे जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार को अवगत करवाया था, लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। ऐसे में मुख्यमंत्री के साथ भी स्थानीय लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा और इस समस्या के समाधान के बारे में आग्रह करेगा। यदि उसके बाद भी अगर सरकार गंभीर नहीं हुई तो इसका खामियाजा आने वाले समय में प्रदेश सरकार को भुगतना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *