प्रियंका गांधी बोलीं-आपदा में मोदी एक बार भी हिमाचल नहीं आए, चुनी हुई सरकार गिराने की कोशिश हुई

lok sabha election: Priyanka Gandhi Himachal visit rally live updates today

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के गगरेट में जनसभा को संबोधित किया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपदा के समय एक बार भी हिमाचल नहीं आए। कांग्रेस पैसों व धनबल के लिए नहीं, जनता के लिए काम करती है। आपदा के राहत कार्यों के लिए केंद्र की तरफ से प्रदेश के लिए एक रुपया नहीं आया। मोदी जी ने अपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित नहीं किया। सारी राहत प्रदेश सरकार की ओर से दी गई। प्रियंका ने कहा कि मोदी व अमित शाह ने प्रदेश की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की। धनबल के साथ चोरों की तरह विधायकों को कभी यहां, कभी वहां छिपाया। यह लोकतंत्र के खिलाफ सबसे बड़ा अपराध जनता की आंखों के सामने करने की कोशिश हुई। यह हमारे नेताओं की दृढ़ता थी कि सरकार एकजुट रही। जिनको जाना था, धनबल के आधार पर चले गए।  भाजपा का सिर्फ एक धर्म सत्ता व संपत्ति है। 

देश में बेरोजगारी चरम पर, 10 सालों से देश की जनता को गुमराह किया
प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार ने 10 सालों से देश की जनता को गुमराह करके रखा है। बेरोजगारी चरम पर है। आज देश में 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। देश में युवा शिक्षित हैं, लेकिन किसी के पास रोजगार नहीं है। मोदी सरकार के 10 सालों में लोकतंत्र का नामोनिशान नहीं रहा। सरकारें धनबल से गिराई जाती हैं। हर जगह, हर स्तर पर जनता के साथ विश्वासघात किया है। कांग्रेस की सरकारें लोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा के नेता चुनाव आते ही भटकाने, धर्म की बातें करने लगते हैं। कहा कि जब तक इस देश में एक सभ्य राजनीति स्थापित नहीं होगी तब तक कुछ नहीं बदलेगा। कहा कि इस देश के लोकतंत्र, संविधान पर आंच नहीं आने देंगे। कहा कि मोदी सरकार ने विदेश से आने वाले सेब पर टैक्स कम कर दिया, जबकि यहां जीएसटी पर जीएसटी लगाया जा रहा है। कांग्रेस किसानों को मजबूत बनाने का काम करेगी।  

मोदी सरकार ने एनपीएस के पैसे रुकवा दिए: प्रियंका
 कुटलैहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार ने हिमाचल में सेब के कोल्ड स्टोर खरबपतियों को दे दिए।  हिमाचल में ओपीएस देने का फैसला लिया तो मोदी सरकार ने एनपीएस के पैसे रुकवा दिए। आपदा राहत राशि रुकवा दी। हर तरफ से केंद्र सरकार आपकी मुश्किलों को बढ़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का चुनाव प्रचार सिर्फ धर्म के नाम पर रहा है। मोदी ने सत्ता में आने से पहले जनता से कई वादे किए, लेकिन पूरे नहीं हुए। नोटबंदी में सभी को लाइनों में खड़ा किया। कोई काला धन वापस नहीं आया, न लोगों के खातों में 15-15 लाख रुपये आए। कहा कि मोदी  बड़े-बड़े नेताओं से मिलते हैं, विभिन्न देशों के दाैरे करते हैं, लेकिन आपदा के दाैरान हिमाचल नहीं आए। देश में धर्म के आधार पर राजनीति चल रही है। भाजपा संविधान बदलने की बात कर रही है।  प्रियंका ने बाबा रुद्रानंद जी महाराज के आश्रम में जाकर पूजा की।

बड़सर में प्रियंका गांधी ने किया रोड शो
हमीरपुर के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दाैरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रोड शो किया। इस दाैरान मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा, विधानसभा क्षेत्र बड़सर से सुभाष चंद ढटवालिया भी माजूद रहे। 

पैसों के दम पर सत्ता हाथियाने वालों को सबक सिखाना होगा: सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जनसभा में बागियों पर निशाना साधा। कहा कि पैसों के दम पर सत्ता हाथियाने वालों को सबक सिखाना होगा। जनबल जीतेगा, धनबल हारेगा। कांग्रेस पार्टी से जीतकर इन विधायकों ने अपनी विधायकी भाजपा को बेच दी। 

बिकने वालों को विधानसभा की दहलीज लांघने नहीं दी जाएगी: मुकेश
 कुटलैहड़ के चरौला में आयोजित जनसभा में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बागियों पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर बिकने वालों को विधानसभा की दहलीज लांघने नहीं दी जाएगी। भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश की। लेकिन प्रदेश में सरकार पूरी तरह स्थिर और टिकाऊ हैं और पांच साल चलेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *