अब की बार पानी का मुद्दा ही ले डूबेगा कांग्रेस की सरकार: शैलेंद्र गुप्‍ता

हार से भी सबक नहीं, सोलन-कसौली में पानी के लिए त्राहीमाम
मंत्री धनी राम शांडिल और विधायक सुल्‍तानपुरी को नहीं कोई परवाह
सोलन शहर में पानी कम मात्रा में आ रहा है और इसके विपरीत बिल भारी भरकम आ रहे हैं

सोलन। जिला भाजपा सोलन के प्रवक्‍ता शैलेंद्र गुप्‍ता ने कहा कि रोजगार, महिलाओं को हर माह पंद्रह सौ की झूठी गारंटी देने वाली हिमाचल की सुक्‍खू सरकार को इस बार पानी का मुद्दा भी ले डूबेगा। जिला सोलन में पानी के लिए हाहाकार मचा है। खासकर सोलन शहर और विश्‍व प्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल कसौली में लोग पानी की बूंद बूंद को तरस रहे हैं। लेकिन सोलन के विधायक एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री धनी राम शांडिल और कसौली विधायक विनोद सुल्‍तानपुरी जनता से जुड़ी इस ज्‍वलंत समस्‍या से अंजान हैं।

अपने क्षेत्र के लोगों को पर्याप्‍त पीने का पानी मुहैया करवाने के प्रयास करने के बजाय लोकसभा चुनावों में मिली हार की शर्म में कहां मुंह छिपा कर फ‍िर रहे हैं। हालत यह हैं कि विकराल पेयजल संकट में मंत्री व विधायक जनता के साथ खड़े हुए नजर नहीं आ रहे। एक माह से चल रहा जल संकट और गहरा गया है। जल संकट के निवारण के लिए जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक तक नहीं बुलाई गई है। हैरत है कि पिछले 15 वर्षों से सोलन का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री धनी राम शांडिल इस मामले को लेकर मूक दर्शक बने बैठे हैं।

जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में पेयजल योजनाओं के विस्तारित करने में लगभग 14 करोड रुपए खर्च किए गए थे, लेकिन कांग्रेस के नेताओं के निकम्‍मेपन से इन योजनाओं को ग्रहण लग चुका है। वहीं, मुफ्त में पानी देने वाले सुक्‍खू सरकार के नुमाइंदे महंगे महंगे बिल तो दे रहे हैं, लेकिन पीने योग्य पानी देने के स्थिति में भी नहीं है। छल कपट से नगर निगम पर कब्जा करने वाले पूरी जनता को राम भरोसे छोड़ दिया है। पानी मुफ्त का उपलब्ध कराने वाले आज हिमाचल प्रदेश में सबसे महंगा पानी दे रहे हैं वह भी पर्याप्त मात्रा में नहीं!
ऐसे नाकाबिल नेताओं को जनता कभी माफ नहीं करेगी। लोकसभा चुनावों के बाद अब विधानसभा चुनावों में जनता कांग्रेस का सूपड़ा साफ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *