# सचिवालय में बनेंगे कर्मचारियों के राजस्व संबंधित 200 से अधिक दस्तावेज…

More than 200 documents related to revenue of employees will be prepared in the secretariat

सचिवालय में ही अधिकारी और कर्मचारी अपने जमीन से जुड़े कागजात, आधार कार्ड, पासपोर्ट सहित अन्य 200 से ज्यादा दस्तावेज बना सकेंगे। प्रदेश सचिवालय कर्मचारी सहकारी ऋण एवं बचत गैर कृषक सभा समिति की ओर से यह पहल की गई है। कर्मचारियों को यह सुविधा ईलरजली भवन कमरा नंबर बी -7 में मिलेगी। भारत सरकार की आईटी सेक्टर की योजना के अधीनस्थ और विशेष अनुमोदन पर सचिवालय सहकारी सभा ने अपना कॉमन सर्विस सेंटर खोला है। जानकारी के मुताबिक इस सेंटर में सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को जमीन से जुड़े दस्तावेज, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, राशन कार्ड संबंधित दस्तावेज और सभी प्रकार के प्रमाण पत्र सहित स्टांप, लीगल पेपर तैयार किए जाने के कार्य भी होंगे।

सचिवालय में सैंकड़ों अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं। अभी लोगों को दस्तावेज तैयार करने के लिए सुगम केंद्र या फिर उपायुक्त कार्यालय जाना पड़ता है। इस सुविधा से कर्मचारियों का समय बच जाएगा। कर्मचारी सहकारी ऋण एवं बचत सभा समिति ने अध्यक्ष राजेश भारद्वाज और निदेशक उपमन्यु वर्मा ने कहा कि कॉमन सेंटर शुरू किए जाने से कर्मचारियों और अधिकारियों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि समिति की ओर से सचिवालय कर्मचारियों को लोन देता है। समय समय पर कर्मचारियों और अधिकारियों को समिति की ओर से राहत दी जाती रही है। कर्मचारी काफी समय से इस मामले को उठा रहे थे। ऐसे में प्रशासन से मामला उठाने के बाद इसे व्यवस्था को लागू किया गया है। यह सुविधा कर्मचारियों के लिए कारगर साबित होगी।

नई कार्यकारिणी की चुनाव जल्द
शिमला। सचिवालय में कर्मचारी सहकारी ऋण एवं बचत सभा समिति के चुनाव होने जा रहे हैं। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि 15 जुलाई के बाद कभी भी चुनाव हो सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *