संजौली में चिट्टे के साथ पंजाब के चार युवक गिरफ्तार, अमृतसर के रहने वाले हैं सभी आरोपी

Four youths from Punjab arrested with chitta in Sanjauli Shimla

राजधानी शिमला में पंजाब से चिट्टे की तस्करी करके युवाओं को नशे का आदी बनाया जा रहा है। जिला पुलिस ने गुरुवार शाम को ऐसे ही एक अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। जिला पुलिस ने वीरवार को संजौली चौक में पंजाब के चार युवकों को 170 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। चिट्टे की कीमत पांच से छह लाख रुपये बताई जा रही है। चारों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार जिला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी पंजाब के युवा चिट्टे की तस्करी करके संजौली और आसपास के क्षेत्र के युवाओं को बेच रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस की टीमों ने जगह-जगह नाकेबंदी की। इससे पहले ही आरोपी चिट्टे की नशे के आदी युवाओं को सप्लाई करते पुलिस ने चारों आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर तस्करी में इस्तेमाल की जा रही गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है। इस संबंध में ढली थाने में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरोपियों की पहचान अनिल, राहुल, दीपक और कर्ण निवासी अमृतसर पंजाब के रूप में हुई है।

आरोपियों के पतों की अभी पुलिस जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी काफी समय से चिट्टा तस्करी के इस धंधे से जुड़े हुए हैं और पंजाब से चिट्टा लाकर शिमला में बेच रहे थे। शिमला में बड़े पैमाने पर बाहरी राज्यों से चिट्टा तस्करी के कारण यहां की युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। इसमें खास बात यह है कि ज्यादातर चिट्टे का नशा पंजाब से शिमला पहुंच रहा है। इसको देखते हुए पुलिस शिमला की तरफ आने वाले संदिग्ध युवाओं और लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। यहां नाकाबंदी करके बसों और वाहनों की तलाश की जा रही है। दो दिन पूर्व भी पुलिस ने टुटीकंडी क्रॉसिंग में पांच आरोपियों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया था। इसमें एक युवती भी शामिल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *