# ऊना ने जीता टी-20 का खिताब…

धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला कांगड़ा और ऊना के बीच खेला गया, जिसे ऊना ने जीत लिया है। कांगड़ा की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। ऊना की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। इसमें अंकुश बैंस ने 6 छक्कों व 5 चौकों की मदद से 60 रन बनाए, जबकि अंकित कलसी ने 6 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। नितिन शर्मा ने 17 और पूर्व राज ने 14 रन बनाए।

अंकित और अंकुश ने पहले विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी निभाई। अभिषेक व रितिक ने दो-दो खिलाडिय़ों को आउट किया, जबकि अर्पित गुलेरिया व आकाश वशिष्ठ ने एक-एक विकेट झटका। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कांगड़ा के बल्लेबाजों में ऋत्विक ने 15 रन, ईनेश महाजन ने 22, मणि शर्मा ने 8, अर्पित गुलेरिया ने 27 रन बनाए। प्रबल प्रताप 37 रन पर नाबाद रहे, जबकि रितिक ने 10 रन बनाए।

अंकुश बेदी ने चार गेंद में लगातार चार विकेट झटके। पंकज जसवाल ने 3 और महेश ठाकुर व नितिन शर्मा ने एक-एक खिलाड़ी को आउट किया। कांगड़ा की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन ही बना पाई। इस तरह ऊना ने कांगड़ा को 24 रन से हराकर खिताब  को अपने नाम किया। खेल प्रेमियों रमन सैनी, अनुराग दयाल, पंकज पीटर, संदीप बेदी, नवीन शर्मा, सुनील शर्मा और विनय कुमार मंदली ने ऊना की टीम के खिलाडिय़ों और कोच को खिताब जीतने पर बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *