# आधे घंटे में ही स्लॉट हुआ फुल, सोमवार को 409 श्रद्धालुओं ने किया ऑनलाइन पंजीकरण…

Kinnaur Kailash Yatra 2024 Slot got full in half an hour 409 devotees registered online on Monday

19,850 फीट की ऊंचाई पर स्थित किन्नौर कैलाश यात्रा पर जाने के लिए श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है। सोमवार को 15 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की गई। सुबह करीब 11:30 बजे से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हुआ। मात्र आधे घंटे के अंदर ही ऑनलाइन स्लॉट फुल हो गया। 10 अगस्त तक की यात्रा के लिए पहले ही स्लॉट बुक हो चुका है। 11 और 12 अगस्त को 200 श्रद्धालु, 13 को 102, 14 को 173 और 15 अगस्त को 200 श्रद्धालु यात्रा पर जाएंगे। वहीं 150 श्रद्धालु ऑफलाइन तरीके से यात्रा पर जा सकते हैं।

गौर हो कि यह यात्रा आधिकारिक तौर पर एक अगस्त से शुरू हो चुकी है, जो 26 अगस्त तक चलेगी। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट, तमिलनाडू, बिहार, दिल्ली, चंडीगढ़, गुजरात और हिमाचल के सोलन, शिमला, चंबा, कुल्लू, बिलासपुर सहित कई अन्य क्षेत्रों से शिव भक्त यात्रा में पहुंच रहे हैं। एक अगस्त को 427 श्रद्धालु, दो अगस्त को 351, तीन अगस्त 402 और चार अगस्त को 400 शिव भक्तों ने किन्नौर कैलाश के दर्शन किए। सोमवार को 409 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। अभी तक 1989 श्रद्धालु किन्नौर कैलाश यात्रा में शामिल हो चुके हैं।

श्री परकाशांकरेस किन्नौर कैलाश यात्रा संचालन कमेटी पोवारी तांगलिंग के सचिव नरेश कुमार नेगी ने कहा कि यात्रा में सभी श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। राम मंदिर पोवारी तांगलिंग में सभी शिव भक्तों के लिए लंगर सेवा जारी रहेगी। वहीं, नायब तहसीलदार कल्पा रविंद्र सिंह ने कहा कि अभी तक 1989 श्रद्धालु किन्नौर कैलाश यात्रा में शरीक हुए हैं।

किन्नौर कैलाश यात्रा शांतिपूर्वक एवं सफलतापूर्वक चल रही है। मौसम अनुकूल होने के कारण किसी भी तरह की कोई परेशानियां श्रद्धालुओं को नहीं आ रही हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं से नियमों का पालन करने और सफाई व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *