# हिमाचल डेंटल कॉलेज सुंदरनगर के प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं ने शहर में निकाली विरोध रैली,


कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर देवभूमि हिमाचल में लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस निर्मम घटना के विरोध में हिमाचल डेंटल कॉलेज सुंदरनगर के प्रशिक्षु डॉक्टरों द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया। कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने शहर के भोजपुर बाजार होते हुए बस स्टैंड तक हाथों में घटना के विरोध को लेकर स्लोगन के साथ कैंडल मार्च निकाला।

इस दौरान प्रशिक्षु डॉक्टरों ने मामले में न्याय की मांग करते हुए और दुष्कर्म पीड़िता के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त की। प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने इस अपराध में शामिल अपराधियों के खिलाफ ठोस कदम उठाने और समाज में महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने की भी मांग की है। प्रदर्शन को सरकार और समाज के सामने एक सशक्त संदेश के रूप में लाया गया, जिससे इस जघन्य अपराध के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए।

प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षु डेंटल डॉक्टरों का कहना है कि पश्चिम बंगाल में हुई यह घटना अपने आप में एक बहुत बड़ी घटना है। इससे डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। जहां डॉक्टर अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों को इलाज कर रहे हैं, वहीं इस घटना ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *