सीएम सुक्खू बोले-कार्यालयों का भार कम करने के लिए शिमला से कुछ विभागों को शिफ्ट करने पर विचार

Himachal Assembly: CM Sukhu said- considering shifting some departments from Shimla to reduce the load of offi

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा है कि राजधानी शिमला में कार्यालयों का भार कम करने के लिए कुछ विभागों को शिफ्ट करने पर विचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर कई कार्यालय खाली पड़े हैं। गुरुवार को प्रश्नकाल में कांग्रेस सदस्य संजय रतन के प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि राजधानी शिमला में सरकारी आवास बनाने के लिए अभी जमीन उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा कि करुणामूलक के आधार पर भी आवासों का आवंटन किया जाता है। उन्होंने कहा कि 47 मकान खराब स्थिति के कारण खाली पड़े हैं। इस पर संजय रतन ने पूछा कि अपने मकान होने के बाद भी सरकारी आवासों में रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सरकार क्या कार्रवाई कर रही है। आवास पद के नाम से आरक्षित होना चाहिए। संजय रतन ने यह भी कहा कि पुलिस महानिदेशक के पास भी मकान नहीं है। 

वरिष्ठ पत्रकारों के देहांत पर मुख्यमंत्री ने सदन में शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने गौरव बिष्ट, आनंद बोध और विपिन काला के देहांत पर शोक व्यक्त किया। सुक्खू ने कहा कि इन तीनों पत्रकारों ने निर्भीकता से पत्रकारिता की। उन्होंने कहा कि इन तीनों का पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान रहा है। मुख्यमंत्री ने तीनों पत्रकारों के देहांत पर सदन में शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *