एक क्लिक पर मिलेगा एचपीएमसी का ताजा जूस, एचपीएमसी ने अमेजन के साथ किया समझौता

Himachal: Fresh juice of HPMC will be available at one click, HPMC has signed an agreement with Amazon

अब एक क्लिक पर लोगों को ऑनलाइन एचपीएमसी का ताजा जूस मिलना शुरू हो जाएगा। हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन और प्रसंस्करण निगम (एचपीएमसी) की ओर से तैयार किए जाने वाले उत्पाद अब अमेजन पर उपलब्ध होंगे। इसके लिए एचपीएमसी ने अमेजन के साथ समझौता किया है। आने वाले दस दिनों तक इसकी सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इससे पहले एचपीएमसी के उत्पाद एजेंसियों के माध्यम से बिकते थे, जिसमें कई तरह के फर्जीवाड़े होते थे, लेकिन अब एचपीएमसी स्वयं अमेजन के साथ समझौता करके अपने उत्पादों की पहली बार ऑनलाइन बिक्री शुरू करने जा रहा है।

इससे लोग घर बैठे एक क्लिक पर ऑनलाइन एचपीएमसी के उत्पादों को आसानी से खरीद सकते हैं। शुरूआत में एचपीएमसी अमेजन पर एप्पल कांस्ट्रेट और एप्पल साइडर विनेगर की बिक्री शुरू करेगा।  इसके बाद आने वाले समय में ऑनलाइन बिक्री के लिए इसमें ज्यादा उत्पाद जोड़े जाएंगे। एचपीएमसी के पराला प्लांट में एप्पल साइडर विनेगर की पैकिंग का कार्य चल रहा है। संवाद

280 रुपये में मिलेगा एक किलो जूस
ऑनलाइन रिटेल में खुदरा मूल्य पर ही जूस बेचेगा। इसमें एप्पल कांस्ट्रेट एक किलो और 900 ग्राम की पैकिंग में होगा। एक किलो का मूल्य 280 रुपये और 900 ग्राम कांस्ट्रेट का मूल्य 275 रुपये तक होगा। वहीं एप्पल साइडर विनेगर 600 एमएल और एक लीटर की पैकिंग में होगा।

सेल काउंटर हैं एचपीएमसी के देश में
देशभर में एचपीएमसी के 230 सेल सेंटर हैं। हिमाचल प्रदेश में 48 और जिला शिमला में 11 सेल सेंटर हैं। जहां पर एचपीएमसी की ओर से तैयार किए गए उत्पाद बेचे जाते हैं। एचपीएमसी के उत्पादों की देश सहित विदेशों में भी खूब मांग रहती है। एचपीएमसी के अनुसार जैसे ही अमेजन उनके लाइसेंस को सत्यापित करता है, वैसे ही उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो जाएगी।

एचपीएमसी के प्रबंध निदेशक सुदेश कुमार मोक्टा ने बताया कि उत्पादों की मांग देशभर में बढ़ती जा रही है। अमेजन के साथ समझौता करने का मुख्य उद्देश्य वितरित नेटवर्क को देशों और विदेशों में बढ़ाना है। इसको लेकर औपचारिकताओं को पूरा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *