# मुख्यमंत्री सुक्खू ने ज्वालामुखी में किए 204 करोड़ रुपये के उद्घाटन-शिलान्यास|

cm sukhvinder Sukhu inaugurated and laid the foundation stone of Rs 204 crore in Jwalamukhi.

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 204  करोड़ 77 लाख के विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू गुरुवार को  ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान  उन्होंने 204  करोड़ 77 लाख के विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास किए। इसके साथ ही अंब पठियार में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में बतौर  मुख्यातिथि शिरकत की।  मुख्यमंत्री ने सुबह लुथान में नौ करोड़ 32 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सुखाश्रय आदर्श ग्राम परिसर का शिलान्यास किया।

इसके बाद अंब पठियार में ज्वालामुखी क्षेत्र में एचपी शिवा प्रोजेक्ट के  तहत 27 करोड़ 30 लाख की लागत से निर्मित होने वाली सिंचाई योजना का  शिलान्यास, भड़ोली तथा ज्वालामुखी क्षेत्र के लिए 5 करोड़ 90 लाख की  लागत से निर्मित होने वाले नौ नलकूपों के कार्य का शिलान्यास,  बानुए-दा-खूह में 5 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के भवन का शिलान्यास किया।

ज्वालामुखी विस क्षेत्र की 38  करोड़ 17 लाख की लागत से विभिन्न उठाउ पेयजल योजनाओं के सुधारीकरण कार्य का लोकार्पण किया। डिग्री कालेज ज्वालामुखी में सात करोड़ 81 लाख से  निर्मित होने वाले बहुउद्देश्यी सभागार का शिलान्यास किया।  इसके बाद पांच करोड़ 49 लाख की लागत से निर्मित पुलिस स्टेशन भवन का लोकार्पण किया।

बालिका स्कूल ज्वालामुखी में 2 करोड़ 12 लाख की लागत से  निर्मित अतिरिक्त भवन का लोकार्पण, चार करोड़ 18 लागत की लागत से खारा नाला तटीकरण कार्य का शिलान्यास, ज्वालामुखी में 2 करोड़ 5 लाख की लागत से  निर्मित होने वाले आईपीएच के निरीक्षण घर का शिलान्यास तथा ज्वालामुखी  में 14 करोड़ 34 लाख की लागत से मंदिर ट्रस्ट के मैरिज पैलेस-पार्किंग का  लोकार्पण मुख्यमंत्री ने किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अंब पठियार में ही सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में  बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *