# पर्यटकों को मिलेगा बर्फबारी का मजा; दिन बारिश-बर्फबारी के आसार|

हिमाचल न्यूज़ अलर्ट …

हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिन में ठंड बढ़ सकती है क्योंकि मौसम में बदलाव होगा। इस दौरान बारिश और बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आएगी। हिमाचल प्रदेश में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की माने तो 8 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। जिससे मौसम में बदलाव होगा।

हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिन में ठंड बढ़ सकती है क्योंकि मौसम में बदलाव होगा। इस दौरान बारिश और बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आएगी।

हिमाचल प्रदेश में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की माने तो 8 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) एक्टिव हो रहा है। जिससे मौसम में बदलाव होगा।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 9, 10 व 11 जनवरी को प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी (Snowfall in Himachal) व निचले क्षेत्रों में वर्षा संभावना जताई गई है।

हालांकि आठ जनवरी तक मौसम के साफ रहने और प्रदेश के सात जिलों मंडी, कंगड़ा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, सोलन व सिरमौर में घनी धुंध को लेकर तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

कोहरा पड़ने से यातायात पर पड़ेगा असर

धुंध के कारण यातायात सेवाओं के प्रभावित होने की आशंका जताई गई है। प्रदेश में दिनभर धूप जबकि मैदानी क्षेत्रों में धुंध छाई रही।

इसके कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आने क अनुमान है। उधर धुंध के कारण यातायात सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

हिमाचल में आज कैसा रहेगा मौसम ……

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर मौसम के साफ रहने का अनुमान है। प्रदेश के सात जिलों में धनी धुंध के छाने के कारण यातायात सेवाओं के प्रभावित होने की आशंका जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *