cheaf minister

#अनाथ बच्चों को अपनाने के लिए आगे आए समाज का संपन्न वर्ग:सीएम सुक्खू

मुख्यमंत्री ने समाज के समृद्ध लोगों से अपील की कि वे शिशु गृह व आश्रमों में पल रहे अनाथ किशोर बच्चों को अपनाने (दत्तक ग्रहण) के लिए आगे आएं ताकि इन बच्चों का सुखद व उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित किया जा सके।

मुख्यमंत्री एवं हिमाचल प्रदेश बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की मौजूदगी में बुधवार शाम ओकओवर शिमला में शिशु गृह टूटीकंडी शिमला में पल रही अनाथ बेटी चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट ज्योति (काल्पनिक नाम) को एक दंपती ने अपना लिया। इस दौरान सीएम ने ज्योति के भावी माता-पिता को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने समाज के समृद्ध लोगों से अपील करते हुए कि वह शिशु गृह व आश्रमों में पल रहे अनाथ किशोर बच्चों को अपनाने (दत्तक ग्रहण) के लिए आगे आएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के कमजोर व गरीब वर्गों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत है। मुख्यमंत्री सुख आश्रय कोष प्रदेश सरकार के इन प्रयासों की दिशा में एक और सार्थक पहल है। अनाथ बच्चों के रहन-सहन, शिक्षा से लेकर उनके भविष्य को सुरक्षित करने में यह कोष सहायक बना है। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, निदेशक महिला एवं बाल विकास रूपाली ठाकुर तथा हिमाचल प्रदेश बाल कल्याण परिषद के महासचिव मोहन दत्त शर्मा भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे में पांच लोगों के निधन पर शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री सुक्खू ने  जिला किन्नौर के रिकांगपिओ-शिरारी सड़क हादसे में पांच लोगों के निधन पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावी परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। सुक्खू ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *