#सिस्सू 45 दिनों के लिए बंद, कोकसर में बर्फ देखने के लिए उमड़े हजारों पर्यटक|

सिस्सू पंचायत के नर्सरी और सिस्सू हेलीपैड में पर्यटकों के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगने का बाद सैलानियों के लिए कोकसर पहली पसंद बन गया है।

Sissu closed for 45 days, thousands of tourists gathered to see snow in Koksar

 हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सिस्सू के 45 दिनों तक बंद रहने के बाद अब सैलानी कोकसर पहुंच रहे हैं। यहां हजारों सैलानी बर्फ में अठखेलियां कर रहे हैं। साथ ही स्कीइंग के साथ कई अन्य साहसिक गतिविधियों का आनंद उठा रहे हैं। सिस्सू पंचायत के नर्सरी और सिस्सू हेलीपैड में पर्यटकों के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगने का बाद सैलानियों के लिए कोकसर पहली पसंद बन गया है। कोकसर के डिंफुक के साथ अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल के ब्राठे नामक जगह पर भी बर्फ के दीदार के लिए पर्यटक पहुंच रहे हैं।

दिन को धूप और सुबह-शाम का तापमान शून्य तक आने के बाद भी सैलानी बर्फ का पूरा आनंद उठा रहे हैं। पर्यटक राहुल और रूबीना ने बताया कि अटल टनल रोहतांग को देखने आए थे। लेकिन लाहौल की वादियां बर्फ से सफेद होने से मन खुश हुआ और दिनभर मस्ती की। वहीं, सोनम और श्रेया ने बताया कि उन्होंने बर्फ के बीच सेल्फी व फोटो लिए और साहसिक गतिविधियों में स्कीइंग के साथ स्नो स्कूटर का लुत्फ लिया। 

बता दें, सिस्सू पंचायत ने देव कारज के चलते 15 जनवरी से 28 फरवरी तक सिस्सू पंचायत में पर्यटन गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगाई है। यहां पर किसी तरह का शोर-शराबा न हो, इसको देखते हुए 45 दिनों तक सैलानी यहां नहीं आ सकेंगे। इस डेढ़ माह की अवधि में पर्यटक अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल, कोकसर व डिंफुक में बर्फ का आनंद ले सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *