# डोडरा क्वार से एयरलिफ्ट कर दो मरीजों को पहुंचाया आईजीएमसी|

मुख्यमंत्री सुक्खू के निर्देशों पर तुरंत भेजा गया हेलीकॉप्टर
प्रदेश सरकार मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं को विशेष अधिमान देते हुए लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जिम्मेदारी से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों की अनुपालना करते हुए जिला शिमला के दुर्गम डोडरा-क्वार क्षेत्र से दो मरीजों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान कर शिमला पहुंचाया गया।

इन्हें तत्काल चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता थी। चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए छह वर्षीय श्रद्धा और 54 वर्षीय प्रमोद कुमार को एयरलिफ्ट किया गया।


मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सुबह 8:30 बजे डोडरा-क्वार से रवाना हुआ और दोनों मरीजों और उनके तीमारदारों को लेकर 9:10 बजे अनाडेल पहुंचा। मुख्यमंत्री के आदेशानुसार कार्रवाई करते हुए एडीएम (प्रोटोकॉल) और तहसीलदार सहित अधिकारियों ने तुरंत मरीजों को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला स्थानांतरित किया और यहां उपचार के लिए उन्हें भर्ती करवाया गया। दोनों मरीजों की हालत अब स्थिर है। इनमें से प्रमोद कुमार अस्थमा से पीडि़त हैं।


श्रद्धा की मां ने इस आपातकालीन स्थिति के दौरान उनकी बच्ची को एयरलिफ्ट करने में त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप के फलस्वरूप ही उनकी बेटी को अपने हेलीकॉप्टर के माध्यम से आईजीएमसी पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कदम पीड़ित मानवता के प्रति उनकी चिंता को दर्शाता है और संकट की इस घड़ी में उनका व्यक्तिगत हस्तक्षेप सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *