# कल से सामूहिक अवकाश पर जाएंगे डॉक्टर|

 हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने सरकार पर नजर अंदाज करने का आरोप लगाया है। कुल्लू जिला चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. कल्याण ठाकुर ने कहा कि सरकार चिकित्सकों की मांगों को जानबूझकर अनदेखा कर रही है, जबकि चिकित्सकों का आंदोलन पूरी तरह से जायज है।

फिर भी लंबे समय से चिकित्सकों की मांगों को लटका कर रखा गया है। उन्हें बातचीत करने का झूठा आश्वासन दिया जा रहा है, जो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के आंदोलन से लोगों को जो परेशानी हो रही है, वह सरकार की चिकित्सकों के प्रति नकारात्मक सोच का नतीजा है।

उन्होंने कहा कि एचएमओए और मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के साथ हाल ही में हुई बातचीत के बाद यह महसूस हुआ कि सरकार जल्द ही उनकी मांगों पर उचित सकारात्मक निर्णय लेगी। बावजूद इसके सरकार ने एक कमेटी बनाकर उनकी मांगों को ठंडे बस्ते में डाल दिया। उन्होंने फिर सरकार से चिकित्सकों की मांगें तुरंत मानने का आग्रह किया है। चिकित्सकों के प्रस्तावित सामूहिक अवकाश पर जाने से पहले उनकी सभी मांगें माननी होंगी।

उन्होंने कहा कि वह कोई दान नहीं बल्कि अपना हक मांग रहे हैं, जो उन्हें हर कीमत पर चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उनके आंदोलन के कारण राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा की जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानती है है तब तक जिलाभर के सभी चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। ऐसे में जिला भर में तमाम स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *