1200 रुपए लेट फीस लेकर छात्रों को लूट रहा एचपीयू प्रशासन : एनएसयूआई

महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय सुंदरनगर की एनएसयूआई इकाई ने इकाई अध्यक्ष अनित जसवाल की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और कॉलेज प्राचार्य के माध्यम से विवि के कुलपति को ज्ञापन भेजा। एनएसयूआई ने एचपीयू द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने के लिए लेट फीस के रूप में 1200 रुपए अधिक फीस लेने के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया। इसके अतिरिक्त एनएसयूआई ने ईआरपी सिस्टम को मजबूत करने और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की भी मांग उठाई।


इकाई अध्यक्ष अनित जसवाल ने कहा कि एचपीयू द्वारा लेट फीस के रूप में छात्रों से 1200 रुपए लिए जा रहे हैं, जो बहुत अधिक है। उन्होंने कहा कि एचपीयू द्वारा छात्रों को लूटा जा रहा है और उनसे लगभग डेढ़ सौ प्रतिशत अधिक फीस परीक्षा फॉर्म भरने के लिए वसूली जा रही है।

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई ने विवि के ईआरपी सिस्टम को मजबूत करने व प्रदेश के कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की मांग भी धरने-प्रदर्शन के माध्यम से उठाई। जसवाल ने एचपीयू प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द से जल्द छात्र हित से जुड़ी इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो एनएसयूआई एचपीयू प्रशासन के विरुद्ध उग्र आंदोलन करेगी। इस अवसर पर उपाध्यक्ष अभय ठाकुर व पल्लवी, महासचिव कर्ण सिंह व अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *