# अपने आपको जागरूक रखें महिलाएं : डीसी

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें डीसी सुमित खिमटा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मीडिया से बात करते हुए डीसी सुमित खिमटा ने कहा कि आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, वो चाहे सामाजिक, आर्थिक या फिर राजनीतिक क्षेत्र हो।

उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने आप को जागरूक रखें और जो भी आगे बढ़ने का मौका उन्हें मिलता है, उसका फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि डीआरडीए की ओर से यहां पर 17 स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें जिला के सभी विकास खंडों के अलावा अन्य जिलों से भी स्वयं सहायता समूह की महिलाएं पहुंची हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि इन उत्पादों को अधिक से अधिक खरीद कर इन महिलाओं को प्रोत्साहित करें।


डीसी ने कहा कि इस दौरान लोगों को स्वीप कार्यक्रम के तहत नाटक और संगीत के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। इसके अलावा शहरवासियों के लिए यहां स्वास्थ्य जांच शिविर का भी लगाया गया है, जिसमें लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। लोगों की सुविधा के लिए यहां आधार अपडेशन शिविर भी लगाया गया है, जिसमें लोग अपने आधार कार्ड को अपडेट करवा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *