# परिवार के साथ दलाई लामा से मिले मार्टिन लूथर किंग, बोले- किसी पर भी अत्याचार गलत|

Martin Luther King meets Dalai Lama with family in dharamshala

उन्होंने कहा कि दलाई लामा से बातचीत और उन्हें देखना अद्भुत रहा। उनके साथ फिर से होना अद्भुत है। मेरी पत्नी और मुझे और बेटी को वाशिंगटन डीसी में धर्मगुरु के 75वें जन्मदिन पर उनके साथ रहने का अवसर मिला।

मार्टिन लूथर किंग-तृतीय (डॉ. मार्टिन लूथर किंग के पुत्र) पत्नी और बेटी के साथ आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से मिलने के लिए धर्मशाला पहुंचे। मानवाधिकार कार्यकर्ता मार्टिन लूथर किंग का परिवार कनाडा के वैंकूवर में दलाई लामा केंद्र के कुछ बोर्ड सदस्यों के साथ दो दिवसीय यात्रा पर आया है। दलाई लामा से मुलाकात के बाद किंग तृतीय ने चीन के बारे में संक्षिप्त टिप्पणी की और कहा कि मुझे उम्मीद है कि चीन बढ़ेगा और कुछ हद तक बदलेगा, क्योंकि किसी पर भी अत्याचार गलत है, कहीं भी अन्याय हर जगह न्याय के लिए खतरा है।

उन्होंने कहा कि दलाई लामा से बातचीत और उन्हें देखना अद्भुत रहा। उनके साथ फिर से होना अद्भुत है। मेरी पत्नी और मुझे और बेटी को वाशिंगटन डीसी में धर्मगुरु के 75वें जन्मदिन पर उनके साथ रहने का अवसर मिला। यह वास्तविक अर्थों में ताजगी और प्रेरणादायक उत्थान से परे है। हम सपने को साकार करने नामक एक परियोजना पर काम कर रहे हैं।

मार्टिन लूथर किंग ने कहा कि हम विश्व समुदाय हैं और यदि आप शांति, न्याय लाना चाहते हैं, तो हमें साथ मिलकर काम करना होगा। दलाई लामा के अंग्रेजी अनुवादक थुबटेन जेम्पा ने कहा कि मार्टिन लूथर किंग तृतीय यहां आए हैं। वैंकूवर में दलाई लामा के केंद्र के साथ मार्टिन लूथर किंग फाउंडेशन के साथ जुड़ने का प्रस्ताव है। इसलिए वे आशीर्वाद लेने के लिए यहां आए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *