# बंजार में 8 बस रूट बंद, विभाग व सरकार बेसुध : शौरी

 बंजार बस सब डिपो के अंतर्गत बीते दिन से 8 बस रूट बंद पड़े हैं और आज भी यह बस रूट बंद हैं। इसके चलते क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी बस अड्डा पहुंचे और इस समस्या पर बस अड्डा प्रबंधन से बात की। सुरेंद्र शौरी ने कहा कि सरकार व विभाग बेतरतीब ढंग से फैसले लेकर इस तरह की अव्यवस्था फैलाने पर तुली हुई है।

विभाग द्वारा हर रूट पर तीन किलोमीटर की माइलेज लेने के आदेश जारी किए गए हैं, जबकि बंजार की भौगोलिक परिस्थितियों व सड़कों की हालत के कारण बसें दो किलोमीटर प्रति लीटर की ही माइलेज दे पा रही हैं। इसलिए विभाग द्वारा ऐसे रूटों पर डीजल की कमी का हवाला देकर बस सेवा रोक दी गई है। विभाग द्वारा व्यवहारिक दृष्टि से फैसला न लेकर जनता के लिए यह परेशानी खड़ी की गई है।

इसके इतर सरकार के नुमाइंदे भी इस जनहित के मामले पर खामोश हैं। क्या विभाग इतनी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है या फिर सरकार व विभाग की अव्यवस्था का खामियाजा ग्रामीण जनता को भुगतना पड़ेगा। एक साथ इतने बस रूट बंद हो जाना अपने आप में हैरानी का विषय है। जनहित में विभाग सुव्यवस्थित तरीके से जनता की सुविधा के लिए फैसले ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *