# एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर के अध्यक्ष डॉक्टर हरि सेन का निधन…

MLSM College Sundernagar President Dr. Hari Sen passes away

 एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर के अध्यक्ष डॉक्टर हरि सेन का शनिवार सुबह लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया। उनकी मृत्यु की सूचना से क्षेत्र में शोक की लहर है। 

 पूर्व सुकेत (सुंदरनगर) रियासत के राजा एवं एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर के अध्यक्ष डॉक्टर हरि सेन का शनिवार सुबह लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया। उनकी मृत्यु की सूचना से क्षेत्र में शोक की लहर है। हरि सेन का जन्म 1955 में सुकेत के शाही परिवार में हुआ था, जो पूर्ववर्ती 11 तोपों की सलामी वाली रियासत थी, जिसकी राजधानी वर्तमान में हिमाचल के सुंदरनगर शहर में हुआ करती थी। सेन के पिता ललित सेन (1932-1985) मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से दो बार संसद सदस्य रहे थे और उनके दादा राजा लक्ष्मण सेन बहादुर (1895 – 1970) सुकेत के अंतिम शासक राजा थे।

सेन की मां कृष्णा कुमारी हैं, जो महारावल सर लक्ष्मण सिंह (डूंगरपुर के अंतिम शासक राजा) की दूसरी पत्नी की बेटी थीं। सेन 18 अक्तूबर 1985 को परंपरा अनुसार सुकेत के 52वें राजा बने। हरि सेन का विवाह प्रसिद्ध भारतीय समाजशास्त्री डॉ. राधिका चोपड़ा से हुआ, जो पत्रकार प्राण चोपड़ा की बेटी हैं। हरि सेन सुंदरनगर में महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कॉलेज के ट्रस्टी और अध्यक्ष भी हैं। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल, पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने ने  डॉ. हरि सेन के निधन पर शोक जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *