आपदा के कारण चार से पांच हजार में मिल रहे होटल मे कमरे I ऑनलाइन भुगतान करने मे हो रही कठिनाईI

पार्वती घाटी के कसोल, मणिकर्ण में सैकड़ों पर्यटक फंसे हैं। बारिश थमने के बाद भी पर्यटकों की मुश्किलें कम नहीं हुईं हैं। पर्यटकों के पास कैश खत्म हो गया है

भारी बारिश से हुई तबाही के बाद मनाली से पर्यटक अपने घर की ओर प्रस्थान कर रहे है लेकिन पार्वती घाटी में अभी भी काफी पर्यटक फसे है होटलों में चार से पांच हजार में एक कमरा मिल रहा है। इससे पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश थमने के बाद भी पर्यटकों की मुश्किलें कम नहीं हुईं हैं। पर्यटकों के पास कैश खत्म हो गया है। इंटरनेट ठप होने से वे होटलों में ऑनलाइन पेमेंट भी नहीं कर पा रहे हैं। घाटी में इंटरनेट सेवा ठप होने के चलते होटल मालिक भी ऑनलाइन पेमेंट स्वीकार नहीं कर रहे हैं। सिर्फ कैश में पैमेंट की बात कर रहे हैं। बिना पैसे चुकाए पर्यटक होटलों से नहीं निकल पा रहे हैं। जैसे-तैसे कई पर्यटक कसोल से पैदल भुंतर आ रहे हैं। अभी भी घाटी में काफी पर्यटक फंसे हैं।

कसोल से पैदल चलकर भुंतर आए पर्यटकों ने बताया कि जिन होटलों में पर्यटकों में पहले ही बुकिंग की थी, वो कमरे महंगे नहीं हुए हैं। लेकिन नई बुकिंग पर 4,000 से 5,000 रुपये में एक ही कमरा मिल रहा है। कसोल से 25 किलोमीटर पैदल चलकर भुंतर पहुंचे कसोल और मणिकर्ण में कमरों का किराया बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *