# हमीरपुर से उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का चुनाव लड़ने से इन्कार, अब रायजादा पर नजरें…

Himachal News: Agnihotri refuses to contest elections from Hamirpur, now eyes on Raizada

गुरुवार को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने दिल्ली दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ संभावित प्रत्याशियों और चुनावी रणनीति पर मंथन किया। 

हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय सीट के लिए कांग्रेस मजबूत मोहरों की माथापच्ची में फंस गई है। गुरुवार को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने दिल्ली दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ संभावित प्रत्याशियों और चुनावी रणनीति पर मंथन किया।  रात करीब दस बजे मुख्यमंत्री दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचे। शुक्रवार को सुक्खू शिमला संसदीय सीट के प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के प्रचार के लिए डोडरा क्वार और राजगढ़ जाएंगे। हमीरपुर संसदीय सीट से बीते दिनों आस्था अग्निहोत्री और nउपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के चुनाव लड़ने से इन्कार के बाद एक बार फिर सतपाल रायजादा को ही पार्टी टिकट दिए की चर्चा तेज हो गई है।

कांगड़ा से विधायक रघुवीर बाली या डॉ. राजेश शर्मा पर हाईकमान दांव खेलने की तैयारी में है। इसी हफ्ते के अंत तक कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए हमीरपुर और कांगड़ा के प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश कमेटी को लोकसभा चुनाव पूरी मजबूती के साथ लड़ने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री या उनकी बेटी आस्था अग्निहोत्री को हमीरपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ाने की सिफारिश की थी लेकिन अग्निहोत्री ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। ऐसे में कांग्रेस के पास अब दोबारा से पूर्व विधायक सतपाल रायजादा को ही प्रत्याशी बनाने का विकल्प बचा है। 

उधर, नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक रघुवीर सिंह बाली ने भी बीते दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर चुनाव को लेकर अपनी भावनाओं से अवगत कराया था। उन्होंने लिखा था कि चुनाव लड़ाने को लेकर फैसला लेने से पहले मुझे विश्वास में लिया जाए, ऐसे में पार्टी अब क्या फैसला लेती है, इस पर सभी नजरें टिकी हैं।  देहरा से विस चुनाव लड़ चुके डॉ. राजेश शर्मा को भी कांगड़ा संसदीय सीट से चुनाव लड़ाने का विचार किया जा रहा है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि हर समीकरण को ध्यान में रखते हुए पार्टी विचार विमर्श कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *