कठिन परिश्रम के बिना हासिल नहीं हो सकती सफलता : पीपी सिंह|

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चम्बा में बुधवार को राज्य स्तरीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का विधिवत आगाज हुआ। शुभारंभ समारोह में सहायक आयुक्त उपायुक्त पीपी सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

आईटीआई चम्बा की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज किया। इस मौके पर आईटीआई चम्बा के प्रधानाचार्य विपिन शर्मा ने बताया कि 17 वर्षों के बाद जिला चम्बा को इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की मेजबानी मिली है। प्रतियोगिता में प्रदेश के 11 जिलों से आए करीब 450 प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।


मुख्यातिथि पीपी सिंह ने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने के लिए जागरुक किया। साथ ही नशे से दूर रहने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि जीवन में कठिन परिश्रम किए बिना सफलता हासिल नहीं हो सकती। इसलिए समय पर अपनी प्रतिभा को पहचानें और उसे निखारने के लिए कठिन परिश्रम शुरू करें।

उन्होंने सभी खिलाडिय़ों और आईटीआई के स्टाफ को एक जून को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। कार्यक्रम में मेजबान आईटीआई चम्बा की छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। इस मौके पर प्रदेश के विभिन्न आईटीआई के प्रधानाचार्यों सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *