# चुनावी बेला में कामगारों के साथ नेताओं का मित्र मिलन…

lok sabha election: mitra milan of leaders with workers during election time mitra milan

शनिवार देर शाम मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत और रविवार को हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने यहां मिलन कार्यक्रम किए। 

चुनावी बेला में बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों को लुभाने के लिए नेताओं ने मित्र मिलन कार्यक्रमों के आयोजन शुरू कर दिए हैं। इन आयोजनों का मकसद अपने-अपने गृह जिला या संसदीय क्षेत्रों के औद्योगिक कामगार वोटरों से मिलकर घर जाकर मतदान के लिए प्रेरित करना है। हालांकि, अपने पक्ष में लुभाने की भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

शनिवार देर शाम मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत और रविवार को हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने यहां मिलन कार्यक्रम किए। कांग्रेस से बागी हुए बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल भी उनके साथ थे। यह प्रथा भाजपा व कांग्रेस के सुजानपुर से रहे विधायक रहे राजेंद्र राणा ने 2008 में शुरू की थी। इसके बाद से ही ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर व अन्य जिलों के नेताओं की कदमताल बीबीएन एरिया में होती रही। 

बद्दी व नालागढ़ में हिमाचली कामगार सबसे ज्यादा हैं। बता दें कि बद्दी में दर्जनों उद्योग बंद हो गए हैं। इन उद्योगों में हिमाचली कामगारों का भी रोजगार छिना है। बद्दी की एक फूड प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी के 300 कामगारों को छह माह से काम से हटा दिया। इससे पहले एक अन्य कंपनी के कामगार भी हटा दिए थे। यह कामगार पिछले छह माह से अपनी नौकरी की भीख मांग रहे हैं। उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने की बात भी की थी। बीबीएन में मंडी क्षेत्र के 1800 और हमीरपुर क्षेत्र के करीब 1400 मतदाता हैं। इन मतदाताओं पर कांग्रेस व भाजपा की पैनी नजर रहती है। कांग्रेस के नेता भी जल्द यहां इनसे मिलने का कार्यक्रम बना रहे हैं। 

परिवहन की व्यवस्था की तो आयोग करेगा कार्रवाई
उद्योगों के कामगारों के लिए मतदान के दिन एक दिन की छुट्टी होती है। ऐसे में राजनीतिक दल वोट डालने के लिए इन्हें लाने-लेजाने की बसों में व्यवस्था करते हैं। इस बार इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी की खास नजर है। ऐसा किया तो कार्रवाई होगी। उधर, कई नेता जिन लोगों के पास अपनी गाड़ी है उनके लिए पेट्रोल व डीजल की व्यवस्था करते हैं। पिछले वर्ष विस चुनाव में भरतगढ़ के समीप एक पेट्रोल पंप के सामने वोट डालने जाने वाले लोगों की गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइन लग गई थी।

कंगना ने राहुल को जोकर  विक्रमादित्य को बताया चिंटू
 मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस को बिगड़ैल शहजादों की फौज बताया। उन्होंने कहा कि इस फौज का मुखिया राहुल जोकर है। जोकर होने का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसका मानना है कि वह चांद पर आलू उगाएंगे। वहीं, विक्रमादित्य सिंह को चिंटू कहा। उन्होंने कहा कि इनके विपरीत भाजपा योगी व सनातनियों की टीम है। इसके मुखिया मोदी हैं और वह स्वयं को देश का प्रधान सेवक मानते हैं। कंगना ने कहा कि चिंटू शहजादा हमेशा रोता रहता है। मैंने त्यागपत्र दे दिया है, मेरे पिता की प्रतिमा नहीं लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *