# यलो अलर्ट के बीच बरसे बादल, पच्छाद में सबसे ज्यादा बारिश..

प्रदेश में यलो अलर्ट के बीच अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हुई है। गुरुवार को सबसे ज्यादा बारिश पच्छाद में दर्ज की गई है। यहां 14.1 मिलीमीटर बारिश हुई है। पच्छाद के अलावा सुजानपुर में 12.8, कटौला में 12.0, जोगिंद्रनगर 6.0, कंडाघाट 4.2, सोलन 4.0, नाहन 1.1, पंडोह में 1.0, संगड़ाह में 1.0, बंजार में 1.0 और धर्मशाला में 0.8 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश के चलते तापमान में कमी आई है। प्रदेश भर के तापमान में गत 24 घंटे के दौरान दो से साढ़े तीन डिग्री सेल्सियस तापमान कम हुआ है। सबसे बड़ा असर सोलन में देखने को मिला है। यहां गुरुवार को तापमान में 3.5 डिग्री सेल्सियस कमी दर्ज की गई है। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में दर्ज किया गया है।

यहां 39 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा है। जबकि अन्य शहरों में बिलासपुर में 35.3 डिग्री, मंडी में 32.2 डिग्री, धर्मशाला और सोलन में 29, चंबा में 30.1 डिग्री, शिमला में 22 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटे तक यलो अलर्ट जारी रहने की बात कही है। इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी-तूफान चलने की संभावना है। वहीं गुरुवार को धर्मशाला में हुए आईपीएल मैच में भी बारिश व ओलावृष्टि ने खलल डाला। इसके चलने कुछ देर के लिए मैच को रोकना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *