# इंडी गठबंधन के पास न कोई सर्वमान्य नेता, न ही विकास की कोई नीति’…

Anurag Thakur public meeting in Bilaspur

सोमवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल कांग्रेस समेत अन्य दलों के पास न तो कोई सर्वमान्य नेता है और न ही देश के विकास के लिए उनके पास कोई नीति है।

केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने चुनाव प्रचार अभियान के तहत सोमवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत मंदरीघाट, कुहमझवाड़, बल्हचुराणी, मल्यावर, कंदरौर और बल्ह-भलवाणा में चुनावी सभाओं को किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल कांग्रेस समेत अन्य दलों के पास न तो कोई सर्वमान्य नेता है और न ही देश के विकास के लिए उनके पास कोई नीति है। उनकी नीयत भी साफ नहीं है। आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में एससी, एसटी और ओबीसी का कोटा 5 प्रतिशत कम कर दिया गया। अब हिमाचल में भी यही तैयारी चल रही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को अपमानित और प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उनसे एससी, एसटी और ओबीसी के हितों की रक्षा की उम्मीद रखना बेमानी है। आलम यह है कि कांग्रेस सत्ता में आने पर देशवासियों की संपत्ति का सर्वे कराकर उसका बंटवारा करने की बात कर रही है। इस लिहाज से जिसकी ज्यादा पत्नियां और बच्चे होंगे, उन्हें दूसरों की संपत्ति पर कब्जा करके उतना ही ज्यादा हिस्सा दे दिया जाएगा। देश की जनता कांग्रेस के इन नापाक मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दमदार एवं गतिशील नेतृत्व की बदौलत 10 साल में भारत की तस्वीर के साथ ही तकदीर भी बदली है। इस अवधि में भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। इस बार जीत की हैट्रिक के साथ फिर से मोदी सरकार बनने के बाद अगले तीन साल में भारत को विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया जाएगा। देश की तस्वीर और तकदीर बदलने का असर बिलासपुर में भी बखूबी नजर आ रहा है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोठीपुरा में एम्स जैसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान और बंदला में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ ही फोरलेन का निर्माण किया गया है। भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे प्रोजेक्ट का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है, जिससे अब छुक-छुक रेल की आहट भी सुनाई देने लगी है। बाद में अनुराग ठाकुर ने नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के तहत स्योहला, पटवारखाना, नम्होल, सिकरोहा, मलोखर, रठोहघाट और आशा मझारी में भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान श्री नयनादेवी जी के विधायक रणधीर शर्मा और सदर के विधायक त्रिलोक जमवाल भी उनके साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *