# ढालपुर के रेस्तरां में लगी आग, दम घुटने से युवती की मौत, दो घायल, मची अफरा-तफरी…

Kullu News Fire broke out in Dhalpur restaurant girl died due to suffocation two injured

जिला कुल्लू के कलाकेंद्र ढालपुर के पीछे एक रेस्तरां में अचानक आग लग गई। आग लगने से एक युवती की दम घुटने से मौत हो गई।

कुल्लू जिला मुख्यालय के कलाकेंद्र ढालपुर के पीछे एक रेस्तरां में आग लगने से एक युवती की दम घुटने से मौत हो गई। इसके अलावा दो अन्य घायल हैं। इन्हें उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में लाया गया है। बताया जा रहा है कि रविवार शाम करीब पांच बजे अचानक रेस्तरां में आग लग गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। रेस्तरां में काम करने वालों ने बाहर दौड़कर जान बचाई। आग की घटना में एक लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।

पुलिस के अनुसार रविवार शाम करीब 4:55 बजे ढालपुर के रेस्तरां के किचन के साथ स्टोर में सोफा रिपेयर का काम चला था। इस बीच अचानक सॉल्यूशन में आग पकड़ ली। इस कारण रेस्टोरेंट स्टाफ की दो लड़कियां धुएं के कारण बेहोश हो गईं। जिस समय रेस्तरां में आग लगी वहां पर ग्राहक भी थे। आग लगने के बाद यहां पर अफरा-तफरी मच गई। सभी बाहर की ओर जान बचाने के लिए दौड़े। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। इसके बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

दम घुटने से घायल हुए तीन लोगों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में लाया गया। यहां पर उपचार के दौरान युवती ममता पुत्री किरण कुमार, निवासी गांव टिपर, तहसील बालीचौकी, जिला मंडी की मौत हो गई। इसके अलावा नितिका और ललित का कुल्लू अस्पताल में उपचार चल रहा है। हालांकि आग किन कारणों से लगी इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

अग्निशमन विभाग के सब फायर ऑफिसर प्रेम भारद्वाज ने कहा कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने समय पर पहुंचकर आज पर काबू पा लिया गया। दमकल ने मौके पर पहुंचकर करीब लाखों की संपत्ति को आग से बचाया है। एसपी डॉ. कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *